उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

मसूरी में बर्फबारी के बाद बढ़ी परेशानियां, पर्यटक नाराज

पर्यटकों ने प्रशासन पर आरोप लगाये हैं कि बर्फबारी से निपटने के लिए पुख्ता इंतजामात नहीं किये गये हैं. इसके अलावा फिसलन वाले मार्ग पर रूट डायवर्ट करने को लेकर भी पर्यटक खासे नाराज दिखे. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस-प्रशासन ने बर्फबारी को लेकर किसी भी तरह का होमवर्क नहीं किया.

By

Published : Jan 11, 2020, 9:26 PM IST

problems-increased-after-snowfall-in-mussoorie
मसूरी में बर्फबारी के बाद बढ़ी परेशानियां

मसूरी:पहाड़ों की रानी में बर्फबारी के बाद परेशानियां कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मसूरी जीरो पॉइंट से कैंपटी तक जाने वाले मार्ग पर अभी भी बर्फ है. जिसके कारण यहां फिसलन बहुत ज्यादा हो गई है. कैंपटी आने जाने वाले लोगों को इसके कारण खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कई वाहन फिसलन होने के कारण दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बचे है. प्रशासन और लोक निर्माण विभाग ने सड़क पर जमे पाले को खत्म करने के लिए नमक और चूने का छिड़काव करवाया है.

दिल्ली से आए पर्यटकों ने प्रशासन पर आरोप लगाये हैं कि बर्फबारी से निपटने के लिए पुख्ता इंतजामात नहीं किये गये हैं. इसके अलावा फिसलन वाले मार्ग पर रूट डायवर्ट करने को लेकर भी पर्यटक खासे रानाज दिखे. वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिस-प्रशासन ने बर्फबारी को लेकर किसी भी तरह का होमवर्क नहीं किया. यही कारण है कि परेशानियां लगतार बढ़ रही है.

मसूरी में बर्फबारी के बाद बढ़ी परेशानियां

पढ़ें-उत्तराखंड: देश का एकमात्र ऐसा मंदिर जहां मिलती है राहु दोष से मुक्ति, बस करने होते हैं ये उपाय

शनिवार को एक बार फिर मसूरी में पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा देखा गया. मसूरी के कंपनी गार्डन, लाल टिब्बा पर पर्यटकों ने जमकर बर्फबारी का लुत्फ उठाया. बर्फबारी के कारण यहां के तापमान में भारी गिरावट भी दर्ज की गई. पालिका प्रशासन ने शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर अलाव की व्यवस्था की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details