उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

25 दिसंबर से मसूरी विंटर लाइन कार्निवल की होगी शुरुआत, तैयारियों में जुटा प्रशासन

मसूरी में 25 दिसंबर से विंटर लाइन कार्निवल की शुरुआत होनी है. जिसके आयोजन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. एसडीएम मसूरी ने कार्निवल को लेकर विभिन्न जानकारी दी.

By

Published : Dec 3, 2019, 11:52 PM IST

Etv Bharat
विंटर लाइन कार्निवल की जानकारी देते एसडीएम मसूरी.

देहरादून:पहाड़ों की रानी मसूरी में विंटर लाइन कार्निवल 2019 के आयोजन को लेकर तैयारी तेज कर दी गई हैं. विंटर लाइन कार्निवल की शुरुआत 25 दिसंबर से होगी. जिसमें सांस्कृतिक प्रस्तुतियां समेत कई अन्य कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे.

बता दें कि इस महोत्सव को पिछले सालों की तुलना में और बेहतर और नया करने की दिशा में प्रशासन विचार कर रहा है. इसको लेकर एसडीएम मसूरी वरुण चौधरी ने बताया कि कार्निवल में सैकड़ों कलाकार लंढौर के सर्वे मैदान से माल रोड तक परेड के जरिए गढ़वाल, कुमाऊं और जौनसार बावर की लोक संस्कृति की झलक प्रस्तुत करेंगे. वहीं, झांकियों में अन्य 8 से 9 राज्यों के कलाकार भी अपनी संस्कृति को दर्शाएंगे.

विंटर लाइन कार्निवल की जानकारी देते एसडीएम मसूरी.

यह भी पढ़ें:'भाजपा के दोस्तों' को हरदा की सलाह- खाएं मुनस्यारी का अखरोट, बढ़ेगा पार्टी का हिमोग्लोबिन

एसडीएम वरुण चौधरी ने कहा कि कार्निवल के दौरान प्रदेश के कई मशहूर कलाकारों के साथ देश के बड़े कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे. जिसमें देहरादून के मशहूर गायक अमन शाह और प्रत्यूष जोशी फाइनल कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि मसूरी विंटर कार्निवल के प्रचार-प्रसार सोशल मीडिया व अन्य माध्यमों से देश-प्रदेश और विदेशों में किया जा रहा है.
इस बार देश के विभिन्न क्षेत्रों के साथ विदेशी पर्यटक भी कार्निवल का लुफ्त उठाने के लिए मसूरी आएंगे.

यह भी पढ़ें:2022 के चुनाव के लिए अभी से जुटी कांग्रेस, हरदा बोले- निरंकुश हो गई है भाजपा सरकार

उन्होंने कहा कि कार्निवल के दौरान पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए शहर के विभिन्न जगहों पर विभिन्न स्टेज लगाए जाएंगे. जिसमें विभिन्न कार्यक्रमों के साथ फन गेम भी आयोजित किए जाएंगे. वहीं, मसूरी शहीद स्थल के पास फूड फेस्टिवल का आयोजन भी किया जाएगा. जिसमें प्रदेश के व्यंजनों और उत्पादों को प्रदर्शित किया जाएगा. एसडीएम ने कहा कि कार्निवल के लिए पूरे नगर को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया जाएगा. वहीं, स्थानीय कलाकारों को उनको हुनर को प्रदर्शित करने के लिए एक बड़े प्लेटफार्म को दिया जाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details