उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

मसूरी: जॉर्ज एवरेस्ट में चलाया गया सफाई अभियान

मसूरी के पर्यटक स्थल जॉर्ज एवरेस्ट में आईटीबीपी, इंडियन माउंटेनियरिंग फाउंडेशन और ओएनजीसी देहरादून के अधिकारियों सफाई अभियान चलाया. जहां से कूड़ा इकट्ठा कर नगर पालिका को डंपिंग के लिए दिया गया.

By

Published : Oct 11, 2019, 3:50 AM IST

जॉर्ज एवरेस्ट में सफाई अभियान

मसूरी:पहाड़ों की रानी मसूरी के ऐतिहासिक पर्यटक स्थल जॉर्ज एवरेस्ट में गुरुवार को सफाई अभियान चलाया गया. जिसमें आईटीबीपी, इंडियन माउंटेनियरिंग फाउंडेशन और ओएनजीसी देहरादून के अधिकारियों की संयुक्त टीम ने भाग लिया. इस दौरान जॉर्ज एवरेस्ट के आसपास के जंगलों से भारी मात्रा में कूड़ा इकट्ठा किया गया. वहीं, मसूरी भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस अकादमी के सेनानी प्रशासन परमिंदर सिंह ने कहा कि यहां से कई कुंतल कूड़ा एकत्रित कर नगर पालिका को डंपिंग के लिए दिया गया है.

प्रशासन परमिंदर सिंह ने कहा कि जॉर्ज एवरेस्ट जॉर्ज एवरेस्ट में काफी सख्ंया में सैलानी आते हैं. जोकि यहां आवशिष्ट खाद्य सामग्री और अनुपयोगी पैकिंग सामग्री का कूड़ा फैला देते हैं. जिस कारण क्षेत्र का पर्यावरण प्रदूषित हो रहा है. उन्होंने कहा कि इस सफाई अभियान का मकसद मसूरी को और सुंदर बनाना है.

पढ़ें:नीति आयोग की रिपोर्ट पर बिफरा विपक्ष, CM त्रिवेंद्र पर साधा निशाना

बता दें कि भारतीय तिब्बत सीमा पुलिस बल, इंडियन माउंटेनियरिंग फाउंडेशन और ओएनजीसी अपने कार्य के अलावा दैवीय आपदा प्रबंधन, पर्यावरण संरक्षण और समाज कल्याण के कार्यक्रम समय-समय पर चला कर सामाजिक कार्य भी करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details