उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

धर्मनगरी में दो दिवसीय योग शिविर का हुआ आयोजन, 7 देशों से आये विशेषज्ञों ने लिया हिस्सा

हरिद्वार में दो दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें 7 देशों से आये छात्र-छात्राओं और विशेषज्ञों ने हिस्सा लिया. कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने दीप जलाकर उद्घाटन किया.

By

Published : Feb 24, 2019, 5:33 AM IST

हरक सिंह ने किया योग शिविर का उद्घाटन.

हरिद्वार: धर्मनगरी के संस्कृत विश्वविद्यालय में दो दिवसीय योग शिविर का आयोजन किया गया. जिसका कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने दीप जलाकर उद्घाटन किया. इस योग शिविर में 7 देशों में योग से जुड़े छात्र-छात्राओं और जानकारों ने हिस्सा लिया. सेमिनार को संबोधित करते हुए हरक सिंह रावत ने कहा कि योग भारत की पहचान है जिसने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के नाम को रोशन किया है.

हरक सिंह ने किया योग शिविर का उद्घाटन.


योग सेमिनार के आयोजन में पहुंचे कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत ने कहा कि योग से न केवल शरीर सुरक्षित होगा बल्कि इससे आज के समय में इसका अध्ययन कर छात्र-छात्राएं अपना कैरियर भी बना सकते हैं. उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर योग को पहचान मिलने के बाद विश्व के लोगों ने भी योग पर ध्यान केंद्रित किया है. छात्र-छात्राएं योग में डिप्लोमा और डिग्री कर अपना भविष्य सवांर सकते हैं.


2 दिनों तक चलने वाले इस सेमिनार में 7 देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए. इस सेमिनार के माध्यम से देश और विदेश से आने वाले छात्रों को योग के प्रति जागरुक कर पूरी दुनिया में योग की अलख जगाने का प्रयास किया जाएगा. ऐसे में अब देखना ये होगा कि सरकार अपने इस प्रयास में कितना सफल होती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details