उत्तराखंड

uttarakhand

शराब से चुनाव प्रभावित करने की कोशिश नाकाम, लालकुआं पुलिस ने जब्त की 10 पेटी मदिरा

By

Published : Jan 22, 2022, 8:26 AM IST

वोटरों को लुभाने के लिए शराब बांटना भी प्रत्याशियों की एक चाल होती है. हल्द्वानी की लालकुआं पुलिस ने ऐसी ही एक चाल को नाकाम किया है. लालकुआं पुलिस ने 10 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है. चुनाव को प्रभावित करने के लिए शराब कार से ले जाई जा रही थी. शराब ले जा रहा कार चालक गिरफ्तार किया गया है.

influence elections with wine
हल्द्वानी में शराब बरामद

हल्द्वानी:उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 का इन दिनों जोर है. प्रत्याशी किसी भी तरह चुनाव जीतना चाह रहे हैं. ऐसे ही एक प्रत्याशी की मंशा पुलिस ने नाकाम कर दी. लालकुआं कोतवाली पुलिस ने देर रात चेकिंग अभियान के दौरान एक कार से 10 पेटी अंग्रेजी ब्रांड की अवैध शराब पकड़ी है. साथ ही एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि पकड़ी गई शराब को चुनाव के दौरान मतदाताओं को प्रलोभन के तौर पर दिया जाना था.

लालकुआं कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक बलवंत सिंह कंबोज ने बताया कि बिन्दुखत्ता चौकी पुलिस ने देर रात एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. उसकी कार से 10 पेटी शराब बरामद की है. पकड़े गए आरोपी का नाम सुरेंद्र सिंह बोरा है. सुरेंद्र सिंह बोरा लालकुआं बोरिंग पट्टी का रहने वाला है.

ये भी पढ़ें: रुड़की में चेकिंग के दौरान कार से मिली 2 लाख से ज्यादा की नकदी जब्त, चालक नहीं दे सका जवाब


आरोपी को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है कि शराब कहां से लेकर आया है और किसको सप्लाई दी जा रही थी. प्रथम दृष्टया पाया गया है कि शराब को चुनाव के दौरान प्रयोग किया जाना था. आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details