उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @11AM

By

Published : Jan 22, 2022, 10:59 AM IST

कांग्रेस आज जारी करेगी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट. बीजेपी का टिकट मिलते ही नैनीताल में सरिता आर्य का विरोध. नेवी अफसर का बंगला तोड़कर भू माफिया ने कब्जाया. देहरादून ऋषिकेश हाईवे पर कोहरे का कहर. आज कई जिलों में होगी बारिश और बर्फबारी. पढ़िए उत्तराखंड की सुबह 11 बजे की 10 बड़ी खबरें, बस एक क्लिक में.

Uttarakhand Top Ten News
उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें

1. उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022: कांग्रेस आज जारी करेगी प्रत्याशियों की पहली लिस्ट

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस आज अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करेगी. हालांकि अंदरूनी खबर ये है कि कांग्रेस में अभी भी पांच से आठ सीटों पर पेंच फंसा हुआ है. इन सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा कांग्रेस एक-दो दिन में कर सकती है.

2. बीजेपी का टिकट मिलते ही नैनीताल में सरिता आर्य का विरोध, कार्यकर्ताओं ने कहा- फिक्सिंग हो गई

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी की मुश्किलें थोड़ी बढ़ गई हैं. जिन सीटों पर दावेदारों को टिकट नहीं मिला है, वहीं पर नेताओं ने बगावाती तेवर दिखाने शुरू कर दिए है. नैनीताल विधानसभा सीट पर कांग्रेस से बीजेपी में आई सरिता आर्य को टिकट देने का पार्टी के नेताओं ने विरोध किया है.

3. गैलेंट्री अवॉर्ड विजेता नेवी अफसर का बंगला तोड़कर भू माफिया ने कब्जाया, DGP ने दिया जांच का आदेश

राजधानी देहरादून के क्लेमेंटाउन थाना क्षेत्र में भूमाफिया के आतंक से परेशान दिवंगत नेवी के रिटायर्ड अधिकारी की पत्नी ने डीजीपी अशोक कुमार से अपनी संपत्ति को बचाने के लिए गुहार लगाई है. भूमाफियाओं ने उनकी पांच बीघा में बने हेरिटेज बंगले को तोड़कर उसकी जमीन कब्जाने का प्रयास किया. नेवी अफसर की बेटी ने चुनाव आयोग से भी शिकायत की है.

4. क्रेडिट कार्ड का बिल चुकाने को सैन्य कर्मी ने गूगल से लिया नंबर, कॉल करते ही उड़े साढ़े तीन लाख

देहरादून में सैन्य कर्मी से साइबर ठगी हुई है. एक सैन्य कर्मी को अपने क्रेडिट कार्ड का बिल जमा करना था. इसके लिए उन्होंने गूगल पर एसबीआई के कस्टमर केयर का नंबर तलाशा. गूगल से मिले नंबर पर फोन करने के बाद सैन्य कर्मी के अकाउंट से करीब साढ़े तीन लाख रुपए उड़ा लिए गए.


5. देहरादून ऋषिकेश हाईवे पर कोहरे का कहर, आपस में टकराई तीन कारें, कई घायल

देहरादून-ऋषिकेश हाईवे पर शुक्रवार देर रात तीन कारों की जोरदार भिड़ंत हो गई. इस हादसे में तीन लोग घायल हो गए थे. घायलों में दो की हालात गंभीर बनी हुई है. इस हादसे में एक कार सड़क पर पलट भी गयी थी. घायलों को 108 सेवा की मदद से एम्स ऋषिकेश भेजा गया, जहां तीनों का उपचार चल रहा है.

6. शराब से चुनाव प्रभावित करने की कोशिश नाकाम, लालकुआं पुलिस ने जब्त की 10 पेटी मदिरा

वोटरों को लुभाने के लिए शराब बांटना भी प्रत्याशियों की एक चाल होती है. हल्द्वानी की लालकुआं पुलिस ने ऐसी ही एक चाल को नाकाम किया है. लालकुआं पुलिस ने 10 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है. चुनाव को प्रभावित करने के लिए शराब कार से ले जाई जा रही थी. शराब ले जा रहा कार चालक गिरफ्तार किया गया है.

7. उत्तराखंड के गांवों में कोरोना मरीजों को मिलेगा इलाज, नैनीताल से डॉक्टर्स फॉर यू की टीम रवाना

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ा है. शुक्रवार को 24 घंटे के भीतर प्रदेश में 4,964 नए कोरोना मरीज मिले हैं. नैनीताल जिले में ही एक दिन में 666 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई. ऐसे में नैनीताल जिला प्रशासन ने दूर-दराज के गांवों में कोरोना के इलाज के लिए डॉक्टर्स फॉर यू की टीम को रवाना किया.

8. फल सब्जी राशन के दाम: कुछ सब्जियों के दामों में आई गिरावट, प्याज के तेवर बरकार

उत्तराखंड में कुछ सब्जियों के दाम तो अभी भी आसमान छू रहे हैं, हालांकि कुछ सब्जियों और फलों के दाम नीचे गिर गए हैं. जिससे आम आदमी को बड़ी राहत मिली है. राजधानी देहरादून की सब्जी मंडी के आज के ताजा रेट इस प्रकार हैं.

9. Petrol Diesel Price: पेट्रोल डीजल के आज के दाम जारी, चेक कर लें आपके शहर में क्या हैं रेट

उत्तराखंड में आज 22 जनवरी को पेट्रोल डीजल के दामों में मामूली बदलाव देखने को मिला है. प्रदेश की राजधानी देहरादून की बात करें तो यहां पेट्रोल के दामों में दो पैसे और डीजल के दाम में पांच पैसे की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है.

10. उत्तराखंड का मौसम: आज कई जिलों में होगी बारिश और बर्फबारी, येलो अलर्ट जारी

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई जिलों में बारिश और बर्फबारी की संभावना जताई है. राजधानी देहरादून समेत कुछ जिलों में मौसम विभाग ने बिजली चमकने और ओलावृष्टि को लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details