उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

उत्तराखंड की 10 बड़ी खबरें @9AM

BJP का स्थापना दिवस आज. सीएम धामी ने जखोली सैनिक स्कूल के लिए राजनाथ से की बात. हल्द्वानी में गर्भवती को तिमंजिले से नीचे फेंका. हरिद्वार के बड़े संत पर लगा यौन शोषण का आरोप. आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम. आगे पढ़िए उत्तराखंड की सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें, बस एक क्लिक में.

By

Published : Apr 6, 2022, 8:58 AM IST

Top 10 News at 9am
सुबह 9 बजे की 10 बड़ी खबरें

1. BJP Foundation Day: उत्तराखंड में धूमधाम से मनेगा BJP का स्थापना दिवस, हरिद्वार में विशेष आयोजन
बीजेपी का स्थापना दिवस मनाने के लिए उत्तराखंड में विशेष तैयारी की गई है. पार्टी मुख्यालय से लेकर बूथ स्तर तक स्थापना दिवस की धूम रहेगी. उत्तराखंड बीजेपी के अध्यक्ष मदन कौशिक के जिले हरिद्वार में पार्टी ने विशेष आयोजन रखे हैं.

2. रक्षामंत्री राजनाथ सिंह से मिले CM धामी, जखोली सैनिक स्कूल और धारचूला हेलीपैड को लेकर हुई बात
सीएम पुष्कर धामी अपने दिल्ली दौरे पर केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की. इस दौरान सीएम ने जखोली सैनिक स्कूल और धारचूला हेलीपैड को लेकर चर्चा की. साथ राज्य के सीमित वित्तीय संसाधनों को देखते हुए एग्रीमेंट में संशोधन कर अवस्थापना सुविधाएं भारत सरकार से उपलब्ध कराये जाने का अनुरोध किया.

3. हल्द्वानी में छींटाकशी के विवाद में भिड़े दो पक्ष, गर्भवती महिला को तिमंजिले से फेंककर मार डाला
हल्द्वानी में मामूली विवाद में एक गर्भवती महिला को तीन मंजिला छत से नीचे फेंक दिया गया. महिला की मौत हो गई है. विवाद पड़ोसियों से हुआ था. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

4. हरिद्वार के बड़े संत पर लगा यौन शोषण का आरोप, मुकदमा दर्ज, जांच में जुटी कानपुर पुलिस
यूपी के कानपुर जिले में हरिद्वार के बड़े संत पर यौन शोषण का मुकदमा दर्ज किया गया है. कानपुर की दंपति ने आरोप लगाया है कि प्रखर महाराज ने उनकी बेटी के साथ यौन शोषण किया और वो उनके कब्जे में है.

5. Uttarakhand Fuel Rate: आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें नए रेट
उत्तराखंड में पिछले कई दिनों से पेट्रोल-डीजल के दामों में उछाल देखने को मिल रहा है. इसका असर लोगों की जेब पर पड़ रहा है. राजधानी देहरादून की बात करें तो यहां आज पेट्रोल 102.97 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल 96.58 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है.

6. उत्तराखंड का मौसम: गर्मी से मैदानी इलाकों में घर से निकलना हुआ मुश्किल, पानी का भी संकट
उत्तराखंड में गर्मी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. पहाड़ी क्षेत्रों में भी गर्मी का एहसास होने लगा है. प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों में दिन में लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है. गर्मी बढ़ने के साथ ही पेयजल संकट भी शुरू होने लगा है.

7. पहाड़ के युवाओं की प्रतिभा को निखार रहे पूर्व IPS अधिकारी, पुलिस भर्ती के सपनों को मिल रही उड़ान
हल्द्वानी में पूर्व आईपीएस अधिकारी जीएस मर्तोलिया ने एक पहल शुरू की है. जहां युवाओं को नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जा रहा है. यहां से प्रशिक्षण ले रहे युवाओं के पुलिस में भर्ती होने के सपने को उड़ान मिल रही है.

8. मां धारी देवी की मूर्ति की शिफ्टिंग टली, मई में नए मंदिर में होगी स्थापना
सिद्धपीठ मां धारी देवी की प्रतिमा को एक बार फिर से उसकी मूल जगह पर स्थापित किया जाना है, लेकिन अभी शिफ्टिंग में थोड़ा इंतजार और करना पड़ेगा. पहले 6 अप्रैल को धारी देवी की मूर्ति को उसके मूल मंदिर में स्थापित किया जाना था. जो अब टल गया है.

9. पत्नी संग ऋषिकेश पहुंचे बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम, बोले- मां गंगा बुलाती हैं इसलिए आता हूं
बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम अपने निजी कार्यक्रम के तहत मंगलवार को तीर्थनगरी ऋषिकेश पहुंचे. यहां उन्होंने गंगा तट पर पूजा अर्चना की. उनके साथ उनकी पत्नी मधुरिमा भी थीं.

10. चंडी देवी मंदिर में खंभ के रूप में विराजमान हैं मां दुर्गा, माता की महिमा है निराली
हरिद्वार में शिवालिक पर्वत माला पर मां चंडी देवी का पौराणिक मंदिर हैं. यहां मां चंडी के दो रूप देखने को मिलते हैं. एक रूप मां का रौद्र रूप में हैं, जो खंभ के रूप में विराजमान हैं. जबकि, दूसरा मूर्ति के रूप में विराजमान हैं. यहां पर मां चंडिका ने शुंभ और निशुंभ राक्षसों का वध किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details