उत्तराखंड

uttarakhand

अंतर्राज्यीय गिरोह के सात शातिर गिरफ्तार, चोरी किए 43 लैपटॉप बरामद

By

Published : Jul 4, 2019, 7:12 PM IST

देहरादून में वॉल्वो बसों में हो रही लगातार लैपटॉप चोरी की वारदातों के चलते एसएसपी ने थाना पटेलनगर के नेतृत्व में चार टीमें गठित की गई थी. आईएसबीटी के पास और अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने बस अड्डे से बुधवार को दो संदिग्ध राजेन्द्र और अज़हर को लैपटॉप के साथ गिरफ्तार किया था.

अंतर्राज्यीय गिरोह के सात शातिर गिरफ्तार

देहरादून:थाना पटेल नगर पुलिस ने एक अंतर्राज्यीय गिरोह के सात शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. इन शातिर चोरों ने देहरादून ISBT और दिल्ली कश्मीरी गेट से विभिन्न शहरों के लिए चलने वाली वॉल्वो बसों में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है. आरोपियों के पास से पुलिस ने 43 लैपटॉप बरामद किये है. गिरोह के दो सदस्यों को दून आईएसबीटी और पांच अन्य को पोंटा साहिब से गिरफ्तार किया गया है.

अंतर्राज्यीय गिरोह के सात शातिर गिरफ्तार.

पढ़ें-मानसून को देखते हुए सीएम त्रिवेंद्र ने अधिकारियों को किया अलर्ट, जारी किया बजट

बता दें कि देहरादून में वॉल्वो बसों में हो रही लगातार लैपटॉप चोरी की वारदातों के चलते एसएसपी ने थाना पटेलनगर के नेतृत्व में चार टीमें गठित की गई थी. आईएसबीटी के पास और अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने बस अड्डे से बुधवार को दो संदिग्ध राजेन्द्र और अज़हर को लैपटॉप के साथ गिरफ्तार किया था. पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उनके गिरोह के पांच साथी पोंटा साहिब में चोरी के लैपटॉप के साथ उनका इंतजार कर रहे हैं. पुलिस ने पोंटा साहिब से गिरोह के अन्य सदस्यों प्रमोद, संजीव, अब्दुल, सलीम और जितेंद्र को 39 लैपटॉप के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सातों आरोपियों के कब्जे से 20 लाख कीमत रुपये की कीमत चोरी किये गए कुल 43 लैपटॉप भी बरामद किए हैं.

पढ़ें-लोकसभा में उत्तराखंड के BJP सांसद सक्रिय, जोरशोर से उठा रहे पहाड़ के मुद्दे

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वो दो-दो लोगों की टीम बनाकर रात को विभिन्न जगहों के लिए चलने वाली बसों में वारदातों को अंजाम देते थे. साथ ही लैपटॉप पर हाथ साफ करने के बाद उसकी जगह बैग में टाइल्स रख देते थे. चोरी किये गए इन लैपटॉप को वो राजस्थान और उत्तरप्रदेश में सस्ते दामों पर बेच दिया करते थे.

इस मामले में एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने बताया कि काफी दिनों से वॉल्वो बसों के सवार यात्रियों के लैपटॉप चोरी होने की सूचनाएं मिल रही थी. जिसके बाद इन चोरियों को देखते हुए पटेल नगर कोतवाली में एक टीम गठित की गई. पुलिस टीम ने इस गिरोह के सात लोगों को गिरफ्तार किया है. जिनके पास से चोरी किये गए 43 लैपटॉप बरामद किये गए हैं. पुलिस डीसीआरबी के माध्यम से इनके आपराधिक इतिहास भी खंगाल रही है. सभी आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details