उत्तराखंड

uttarakhand

गैरसैंण पोस्ट ऑफिस की सबसे बड़ी चोरी का खुलासा, ₹20 लाख बरामद, 3 गिरफ्तार

By

Published : Jul 31, 2021, 2:30 PM IST

Updated : Jul 31, 2021, 8:21 PM IST

चमोली जनपद के गैरसैंण में पोस्ट ऑफिस में हुई ₹32 लाख की चोरी का खुलासा हो गया है. पुलिस ने तीन आरोपियों को दबोचा है. इनके पास से 20 लाख से अधिक की नकदी और लाखों का सामान भी बरामद किया है.

Chamoli Post Office Theft
Chamoli Post Office Theft

देहरादून/चमोली:गैरसैंण स्थित पोस्ट ऑफिस में बीती 11 जुलाई की रात अज्ञात लोगों ने दरवाजा तोड़कर 32 लाख से अधिक की चोरी की थी. इस मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें से दो की उम्र महज 21 वर्ष है. डीजीपी अशोक कुमार ने मामले का खुलासा करने वाली टीम को इनाम के तौर पर 10 हजार रुपए देने की घोषिणा की है.

गैरसैंण में सबसे बड़ी चोरी: गैरसैंण क्षेत्र में अब तक की सबसे बड़ी इस चोरी में पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों से ₹20 लाख नकद, ₹1 लाख 40 की बाइक, ₹70 हजार के आईफोन, ₹26 हजार के अन्य मोबाइल फोन और ₹50 हजार कीमत का लैपटॉप बरामद किया है. चोरी की बाकी रकम आरोपियों ने अपने खाने-पीने में खर्च कर दी है.

चमोली में पोस्ट ऑफिस में हुई ₹32 लाख चोरी का खुलासा.

कैसे हुआ खुलासा:देहरादून पुलिस मुख्यालय में इस मामले का खुलासा करते हुए डीआईजी नीलेश आनंद भरणे ने बताया कि गैरसैंण जैसे पहाड़ी क्षेत्र में इतनी बड़ी चोरी के मामले को देखते हुए डीजीपी के निर्देश पर चमोली पुलिस सहित एसटीएफ की टीम का गठन किया गया था. 30 जुलाई 2021 को मैनुअल पुलिसिंग के साथ सर्विलांस की मदद से इस चोरी का खुलासा करते हुए दो आरोपियों को काशीपुर के कुंडेश्वरी से जबकि एक आरोपी को सोमेश्वर जनपद अल्मोड़ा से गिरफ्तार किया गया है.

पढ़ें- गैरसैंण उप डाकघर से चोरों ने उड़ाए 32 लाख रुपए, स्टाफ पर उठे सवाल

वहीं, घटना का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को पुलिस उपनिरीक्षक गढ़वाल ने 5 हजार रुपये इनाम व पुलिस अधीक्षक चमोली द्वारा 2500 रुपये इनाम देने की घोषणा की गई है.

गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों के नाम-

  • कैलाश नेगी, पुत्र नरेंद्र सिंह नेगी निवासी चंडी खेत रानीखेत अल्मोड़ा, उम्र 21 वर्ष.
  • नरेंद्र सिंह, पुत्र खीम सिंह निवासी रानीखेत अल्मोड़ा, उम्र 40 वर्ष.
  • राजेंद्र गिरी, पुत्र कैलाश गिरी निवासी ग्राम थाना चौखुटिया अल्मोड़ा, उम्र 21 वर्ष.
Last Updated : Jul 31, 2021, 8:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details