उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / city

देहरादून: भीड़भाड़ वाले इलाकों में नहीं बिकेंगे पटाखे, 5 दिन के लिए मिलेंगे लाइसेंस

देहरादून में दीपावली के मौके पर भीड़भाड़ वाले इलाके में पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है. इस बार दिवाली पर पांच दिन ही पटाखे बेचे जाएंगे.

By

Published : Oct 16, 2019, 8:36 PM IST

Updated : Oct 18, 2019, 6:23 PM IST

अपर जिलाधिकारी (वित्त) वीर सिंह बुदियाल.

देहरादून: दीपावली के मौके पर राजधानी में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए इस बार जिला प्रशासन सख्त हो गया है. जिला प्रशासन ने पटाखों की बिक्री को लेकर नया फरमान जारी किया है. इसके तहत दीपावली पर शहर के कुछ भीड़भाड़ वाले इलाकों में पटाखे नहीं बेचे जाएंगे. इसके अलावा सिर्फ पांच दिन के लिए ही पटाखे बेचे जाएंगे.

अपर जिलाधिकारी (वित्त) वीर सिंह बुदियाल.

बता दें कि दीपावली के मौके पर घंटाघर, हनुमान चौक, धामा वाला, चकराता रोड जैसे शहर के कुल 9 भीड़भाड़ वाले इलाकों में पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया है. साथ ही शहर के कुछ ऐसे स्थानों पर भी पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है जहां किसी अनहोनी की स्थिति में संकरी सड़क की वजह से अग्निशमन की गाड़ी न पहुंच सके.

पढ़ें:कुलपति ने चुनाव आयुक्त को भेजा पत्र, कहा- प्राध्यापकों और कर्मचारियों को रखा जाए चुनाव ड्यूटी से बाहर

वहीं, अपर जिलाधिकारी (वित्त) वीर सिंह बुदियाल ने कहा कि इस बार दीपावली पर 5 दिन के लिए पटाखों की बिक्री के लाइसेंस दिए जा रहे हैं. यानी 24 अक्टूबर से 28 अक्टूबर के बीच लाइसेंस धारी बाजार में पटाखे बेच सकेंगे. इसके लिए आगामी 18 अक्टूबर तक आवेदन लिए जाएंगे.

Last Updated : Oct 18, 2019, 6:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details