उत्तराखंड

uttarakhand

दून अस्पताल में डेंटल यूनिट डेमो रूम की सिलिंग गिरी, मची अफरा-तफरी

By

Published : Aug 12, 2019, 5:12 PM IST

दून मेडिकल कॉलेज की डेंटल यूनिट के डेमो रूम की सिलिंग गिरने से अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई. गनीमत ये रही कि आज ईद का त्योहार होने से अस्पताल में भीड़ कम थी. जिसके कारण बड़ा हादसा होते-होते बच गया.

दून अस्पताल में एकबार फिर सामने आई लापरवाही

देहरादून: दून मेडिकल कॉलेज में एक बार फिर लापरवाही सामने आई है. इस बार मेडिकल कॉलेज की डेंटल यूनिट के डेमो रूम की सिलिंग गिरने से अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई. गनीमत ये रही कि ईद के त्योहार की वजह से अस्पताल का हाफ-डे था. जिसके कारण यहां लोगों की आवाजाही कम थी. घटना के बाद आनन-फानन में दून मेडिकल कॉलेज के मेडिकल सुपरिटेंडेंट और संबंधित अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे. जिसके बाद कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया.

दून अस्पताल में एकबार फिर सामने आई लापरवाही
मामले की जानकारी देते हुए दून मेडिकल कॉलेज के मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. केके टम्टा ने बताया कि आज डेंटल यूनिट के एचओडी की सूचना पर अस्पताल प्रबंधन डेंटल यूनिट के डेमो रूम को देखने पहुंचा था. वहां टीम ने देखा कि कि वॉल सिलिंग का एक हिस्सा टूटकर नीचे गिरा हुआ है. उन्होंने बताया कि ईद के कारण अस्पताल में हाफ-डे था. जिसके कारण आज मरीजों की संख्या कम थी. जिससे बड़ा हादसा होते-होते बच गया. डॉ. केके टम्टा ने बताया कि घटना के बारे में उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है.

पढ़ें-टिहरी हादसा: परिजनों के विरोध के बाद ऋषिकेश एम्स पहुंचे सीएम त्रिवेंद्र, घायल बच्चों की ली सुध

साथ ही उन्होंने बताया कि इसके अलावा कार्यदायी संस्था उत्तरप्रदेश राजकीय निर्माण निगम के अधिकारियों से भी संपर्क स्थापित करने की कोशिश की गई, लेकिन उनसे अभी तक संपर्क नहीं हो पाया है. एसएमएस के माध्यम से कार्यदायी संस्था के अधिकारियों और दून मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य को घटना की जानकारी दे दी गई है.

पढ़ें-लक्ष्मण झूला पुल बंद होने से राम झूला पर बढ़ा भार, हर पल मंडरा रहा खतरा

बता दें कि दून अस्पताल के नए ओपीडी भवन के बी ब्लॉक का शुभारंभ खुद मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने बीते लोकसभा चुनावों से पहले किया था. शुभारंभ से कुछ रोज पहले भी बी ब्लॉक के मुख्य द्वार की सिलिंग गिरने की घटना सामने आई थी. जिसके बाद भी निर्माणदायी संस्था ने घटना से कोई सबक नहीं लिया, जिसके कारण आज फिर से इस तरह का मामला सामने आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details