उत्तराखंड

uttarakhand

जौनसार रूट पर जान जोखिम में डाल कर रहे सफर, सामान की तरह गाड़ियों में ठूंसे जा रहे यात्री

By

Published : Apr 4, 2019, 7:48 PM IST

देहरादून जनपद के विकासनगर क्षेत्र के जौनसार बावर में परिवहन निगम की मात्र दो बसें चल रही हैं. जो डेढ़ लाख की आबादी वाले क्षेत्र के लिहाज से नाकाफी है.

छोटे वाहनों के छत पर सफर करने को मजबूर है ग्रामीण.

विकासनगर: देहरादून जनपद के विकासनगर क्षेत्र के जौनसार बावर में परिवहन निगम की मात्र दो बसें चल रही हैं. जो डेढ़ लाख की आबादी वाले क्षेत्र के लिहाज से नाकाफी है. जौनसार बावर के 359 राजस्व गांवों और माजरों के लिए हर रुट पर बसों का संचालन होना चाहिए. लेकिन यहां पहुंचने के लिए लोग छोटे वाहनों का प्रयोग कर रहे हैं. जिसमें जमकर ओवरलोडिंग हो रही है. जिससे लोगों की जान को लगातार खतरा बना रहता है.

छोटे वाहनों के छत पर सफर करने को मजबूर है ग्रामीण.

जौनसार बावर की यातायात व्यवस्था चरमराई हुई है. डेढ़ लाख की आबादी वाले क्षेत्र में नाम मात्र का बस संचालन होता है. जिसके चलते यहां के लोगों को छोटे वाहनों पर निर्भर रहना पड़ता है. जिसमें 4 से 9 सवारी बैठाने की क्षमता होती है. लेकिन इन छोटे वाहनों में जमकर ओवरलोडिंग होती है. यहां तक कि इन वाहनों के छत पर बैठकर जाने को लोग मजबूर हैं. जिससे लोगों की जान को खतरा बना रहता है.

पढ़ें:बोरे में खून से लथपथ शव मिलने से मचा हड़कंप, जांच में जुटी पुलिस

जौनसार बावर के ग्रामीणों ने कई बार इसकी शिकायत शासन-प्रशासन से भी की है. लेकिन जिम्मेदार अधिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे. स्थानीय ग्रामीण शांति प्रसाद ने बताया क्षेत्र के लोगों की छोटे वाहनों में बैठने की मजबूरी है. सरकार को चाहिए कि इस क्षेत्र में रोडवेज बसों का ठीक ढ़ंग से संचालन करें. ताकि यहां की जनता को यातायात की समस्याओं से राहत मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details