उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी : महिला पुलिस ने दो मनचलों को किया गिरफ्तार

यूपी के वाराणसी में महिला पुलिस की मौजूदगी में कुछ शोहदे लड़िकयों पर फब्तियां कस रहे थे. जिसके बाद कार्रवाई करते हुए महिला पुलिस ने दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया.

By

Published : Oct 26, 2020, 6:52 AM IST

दो मनचलों को गिरफ्तार.
दो मनचलों को गिरफ्तार.

वाराणसी : उत्तर प्रदेश में इन दिनों 'मिशन शक्ति' अभियान महिलाओं को जागरूक ही नहीं बना रहा बल्कि उनको सशक्त बनाने में काफी मददगार साबित हो रहा है. थानों पर अपग्रेड महिला हेल्प डेस्क का निर्माण होने से भी महिलाओं को आसानी हो रही है. उत्तर प्रदेश की महिला पुलिस भी इस अभियान के तहत काफी एक्टिव हो गई हैं. यही वजह है कि लड़कियों पर गंदे कमेंट करने वाले दो युवकों को महिला पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

महिला कांस्टेबल की मौजूदगी में शोहदे कस रहे थे लड़कियों पर फब्तियां

वाराणसी के कैण्ट थाना इलाके में एक मामला सोशल मीडिया पर काफी चर्चा का विषय बना हुआ है. दरअसल, चर्चा ये है कि ऐंटी रोमियो स्क्वायड की महिला कांस्टेबल के साथ कुछ शोहदों ने छेड़छाड़ की. इस मामले की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा है. जबकि संबंधित मामले में जब थाना प्रभारी कैण्ट राकेश सिंह से बात की गई तो उन्होंने इस खबर का खंडन करते हुए कहा कि कुछ शोहदे अन्य लड़कियों पर फब्तियां कस रहे थे, जिसके बाद वहां मौजूद एंटी रोमियो की महिला कांस्टेबल ने यह देख तुरंत दो लड़कों को पकड़कर थाने ले गईं. मामले में महिला पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

एंटी रोमियो स्क्वायड टीम है सजग

'मिशन शक्ति' अभियान के तहत जहां स्कूलों से लेकर मार्केट, सड़कों व कई जगहों पर स्वयं पुलिस टीम द्वारा महिलाओं व लड़कियों को जागरूक किया जा रहा है. साथ ही पुलिस ऐसे शोहदों पर नकेल कस रही है जो महिलाओं पर टिका-टिप्पणी करते हैं. एंटी रोमियो स्क्वायड की टीम भी इसमें अहम रोल अदा करते नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details