उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jul 22, 2022, 11:03 PM IST

ETV Bharat / state

वाराणसी एयरपोर्ट पर पकड़ाया 1.21 करोड़ का सोना, निजी तालाशी के दौरान बरामद

वाराणसी एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने शारजाह से आए एक यात्री को गिरफ्तार किया है. यात्री के पास से सवा दो किलो से अधिक सोना जब्त किया गया है

etv bharat
.वाराणसी एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने पकड़ा 1.21 करोड़ का सोना

वाराणसीःजनपद के के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर कस्टम टीम द्वारा एक सोना तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया गया है. इनके पास से तलाशी के दौरान 2332.800 सोना बरामद किया गया है. जिसकी अनुमानित कीमत 1 करोड़ 21 लाख 30 हजार 5 सौ रुपये बताई जा रही है.


वाराणसी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक यात्री शारजाह से वाराणसी के लिए फ्लाइट नं. IX184 से गुरूवार को पहुंचा था. कस्टम विभाग के अधिकारियों द्वारा तलाशी के दौरान उसके पास से 20 सोने की बिस्कुट को बरामद किया गया. जिनमें से प्रत्येक के ऊपर मार्का ARG UAE 10 TOLAS 999.0 लिखा था. जिसे क्यूब के आकार में व्यवस्थित कर काले टेप के नीचे छुपाया गया था. काले टेप के नीचे छुपाया गया था और उसके द्वारा पहनी गई पैंट की जेब में रखा गया था.

यह भी पढ़ें-पुलिस व एसटीएफ टीम ने एक करोड़ की स्मैक के साथ तस्कर हुआ गिरफ्तार

ये सोने की बिस्कुट पैसेंजर की निजी तलाशी के दौरान बरामद किया गया. इसके बाद यात्री को हिरासत में लेकर विशेष मुख्य न्यायाधीश वाराणसी के समक्ष पेश करने के लिए गिरफ्तारी की आगे की कार्यवाही की गई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details