उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 5, 2021, 12:39 PM IST

ETV Bharat / state

वाराणसी में झाड़ू लगाते दिखे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, जानिए वजह

यूपी में 2022 के विधानसभा चुनावों (UP Assembly Election 2022) से पहले एक बार फिर से सड़कों पर नेता अपना अलग-अलग रंग दिखाने लगे हैं. वहीं, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत पार्टी के अन्य तमाम नेताओं ने एक बार फिर से हाथों में झाड़ू पकड़कर सड़क की सफाई करते नजर आए.

वाराणसी में झाड़ू लगाते दिखे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान
वाराणसी में झाड़ू लगाते दिखे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनावों (UP Assembly Election 2022) से पहले एक बार फिर से सड़कों पर नेता अपना अलग-अलग रंग दिखाने लगे हैं. वहीं, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह समेत पार्टी के अन्य तमाम नेताओं ने एक बार फिर से हाथों में झाड़ू पकड़कर सड़क की सफाई करते नजर आए. हालांकि, इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने वाराणसी के मलदहिया चौराहे पर स्थित सरदार पटेल की प्रतिमा को बाकायदा पानी से स्नान कराया गया और फिर प्रतिमा पर माल्यार्पण कर बनारस में वृहद स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई.

काशी विश्वनाथ धाम के लोकार्पण से पहले शुरू हुआ अभियान

दरअसल, 13 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में विश्वनाथ कॉरिडोर का लोकार्पण करने आ रहे हैं. लोकार्पण कार्यक्रम से पहले शहर को पूरी तरह से स्वस्थ और सुंदर बनाने के उद्देश्य से नगर निगम वाराणसी प्रशासन ने वृहद स्वच्छता अभियान की शुरुआत की है. इस स्वच्छता अभियान को शुरू करने के लिए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान वाराणसी पहुंचे और इस दौरान उन्होंने खुद हाथों में झाड़ू पकड़कर सड़कों की साफ-सफाई भी की.

वाराणसी में झाड़ू लगाते दिखे केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

धर्मेंद्र प्रधान ने कही यह बात

सबसे बड़ी बात यह है कि इस सफाई अभियान की शुरुआत करने में कोई भी नेता पीछे नहीं रहा. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, वाराणसी की महापौर मृदुला जायसवाल, भाजपा के काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव सहित तमाम बड़े नेताओं की मौजूदगी में सड़कों पर झाड़ू लगाते हुए इस स्वच्छता अभियान की शुरुआत की गई.

इसे भी पढ़ें -सीएम योगी नहीं, नाथ सम्प्रदाय के पीठाधीश्वर और अघोर पंथ के सिद्धार्थ गौतम राम का है समागम

वहीं, इस दौरान मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अहिल्याबाई होलकर के बाद 352 सालों के बाद काशी में उत्सव का माहौल बना है. काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की भव्यता को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आएंगे. इसलिए यह जरूरी है कि काशी साफ-सुथरी रहे.

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान

पहले भी काशी से स्वच्छता अभियान शुरू करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा संदेश दिया था और एक बार फिर से काशी से स्वच्छता अभियान को शुरू करके देश में स्वच्छता को लेकर एक बड़ा संदेश देने की कोशिश की जा रही है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details