उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में मिले तीन नए कोरोना पॉजिटिव, संख्या पहुंची 85

By

Published : May 11, 2020, 9:31 PM IST

Updated : May 11, 2020, 9:47 PM IST

यूपी के वाराणसी में सोमवार को कोरोना पॉजिटिव के तीए नए केस सामने आए हैं. इसके बाद मामलों की संख्या बढ़कर 85 हो गई है. इनमें से एक की मौत और 50 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 34 एक्टिव का इलाज जारी है.

corona positive
कोरोना पॉजिटिव

वाराणसी: जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. सोमवार को तीन नए केस सामने आए हैं. इसके बाद कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़कर 85 हो गए हैं. इनमें से अब तक 50 मरीज डिस्चार्ज किए जा चुके हैं. एक की मौत हो गई है, जबकि 34 एक्टिव का इलाज जारी है.


मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक सोमवार को बीएचयू से 92 सैंपल के परिणाम मिले हैं. इनमें से तीन पॉजिटिव हैं और बाकी सब निगेटिव आए हैं. पहला मरीज बीएचयू के सुपर स्पेशियल्टी विभाग में भर्ती है. जो दारानगर मैदागिन का रहने वाला है. दूसरा मरीज जामिया अस्पताल का कंपाउंडर है. जिसकी उम्र 24 वर्ष है और कमालपुरा जेतपुरा का निवासी है. तीसरा 32 वर्षीय व्यक्ति आदमपुर पठानी टोला का निवासी है.

पुलिसकर्मियों का परिणाम निगेटिव
रिपोर्ट में 3 पुलिसकर्मियों का परिणाम निगेटिव आया है, जिनका संबंध बीते दिनों सिगरा क्षेत्र में पॉजिटिव पुलिसकर्मियों के संपर्क में आने के बाद सामने आया था. जनपद में 2936 सैंपल कलेक्ट किए जा चुके हैं. इनमें से 2814 की रिपोर्ट मिल गई है. इन रिपोर्ट में 83 का परिणाम पॉजिटिव आया है. जबकि 2731 के परिणाम निगेटिव आए हैं. 122 परिणाम अभी आने शेष हैं.

हॉटस्पॉट क्षेत्रों की संख्या हुई 27
हॉटस्पॉट क्षेत्र की संख्या 27 हो गई है. इनमें से तीन हॉटस्पॉट ग्रीन जोन में आ चुके हैं. जबकि शहर का नक्खीघाट, पितरकुंडा और ग्रामीण क्षेत्र का अर्जुनपुर गांव और मंडुवाडीह का मंडौली इलाका ऑरेंज जोन में शामिल हो गया है. जबकि बाकी सभी रेड जोन में हैं.

Last Updated : May 11, 2020, 9:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details