उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मतगणना में अभिषेक समर्थकों ने लगाया धांधली का आरोप, रिकाउंटिंग की मांग

वाराणसी जिले के हरहुआ ब्लॉक में प्रत्याशियों ने मतगणना में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है. उनका कहना है कि यदि रिकाउंटिंग नहीं की गई तो वो जिला मुख्यालय के बाहर धरना देंगे.

रिकाउंटिंग की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पहुंचे समर्थक
रिकाउंटिंग की मांग को लेकर जिला मुख्यालय पहुंचे समर्थक

By

Published : May 4, 2021, 10:23 AM IST

वाराणसी: जिले के हरहुआ ब्लॉक सेक्टर में मतगणना में धांधली करने का मामला सामने आया है. अभिषेक सिंह के समर्थकों ने रिकाउंटिंग की मांग की है. उन्होंने कहा कि उनके पास जीत के साक्ष्य मौजूद हैं.

यह है पूरा मामला

हरहुआ के रहने वाले अभिषेक सिंह के समर्थकों का कहना है कि विपक्षी को जान-बूझकर विजयी बनाया गया है. उन्होंने बताया कि उनका प्रत्याशी काउंटिंग में सबसे आगे था, लेकिन परिणाम में जीत किसी और की हो गई. प्रत्याशी अभिषेक ने बताया कि हरहुआ के सेक्टर-1 से उनकी पत्नी जिला पंचायत सदस्य के लिए चुनाव लड़ रही है. मतगणना में उन्हें 4,815 वोट मिले हैं, जबकि हमारे विपक्षी को 4719,वोट मिले हैं. उन्होंने कहा कि उनकी पत्नी का चुनाव चिन्ह कैंची है जबकि विपक्षी का केतली है. लेकिन जब परिणाम आया तो विपक्षी को कुछ मतों से विजयी बना दिया गया.

पढ़ें: बदतर हालत में है गोशाला, नहीं ले रहा कोई सुध

कोर्ट जाने की दी धमकी

अभिषेक ने कहा है कि इसकी शिकायत के लिए जब उन्होंने चुनाव अधिकारी से बात की तो उन्होंने बड़े अधिकारियों से संपर्क करने के लिए कहा. जब हमने बड़े अधिकारियों से संपर्क किया तो उन्होंने भी कोई कार्रवाई नहीं की. इसलिए थक हार कर वो शिकायत दर्ज कराने जिला मुख्यालय पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि अगर यहां भी उनकी मांग नहीं मानी गई तो वो धरना देंगे और कोर्ट तक जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details