उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 2, 2021, 10:53 PM IST

ETV Bharat / state

देसी शराब दुकान हटाने की मांग को लेकर विद्यार्थियों ने किया प्रदर्शन

यूपी के वाराणसी के रिहायशी क्षेत्र में देसी शराब की दुकान खोलने को लेकर सैकड़ों छात्र और ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने शराब की दुकान बंद करने की मांग की. दुकान बंद न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी.

वाराणसी.
वाराणसी.

वाराणसीः जिले के बंगालीपुर कंचनार में राजातालाब की सीमा से लगे रिहायशी क्षेत्र में देसी शराब की दुकान खोलने को लेकर सैकड़ों छात्र और स्थानीय ग्रामीणों ने शुक्रवार को मोर्चा खोल दिया है. लोगों के उग्र तेवर को देखते हुए देसी शराब की दुकान का शटर गिरा दिया. स्थानीय क्षेत्र की काफी संख्या में महिलाएं शराब की दुकान को न खोलने को लेकर विरोध जताती रहीं.

स्थानीय लोगों ने शराब की दुकान का किया विरोध
वाराणसी के राजातालाब के कचनार में देसी शराब की दुकान खोले जाने से छात्र नेता समीर सिंह के नेतृत्व में धरना-प्रदर्शन किया गया. धरना प्रदर्शन में स्थानीय लोग भी शामिल थे. छात्र नेता समीर सिंह ने कहना है कि पहले यह देसी शराब की दुकान रानी बाजार राजातालाब में थी लेकिन अब वहां से हटकर बंगालीपुर में एक निजी कटरा में खोला जा रहा है. जिसके पास में कॉलेज, कोचिंग, हॉस्पिटल और ऑटो स्टैंड है. समीर सिंह ने कहा कि सरकार महिला सशक्तिकरण और महिला सुरक्षा की बात करती हैं, लेकिन प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में खुद इसका पालन नहीं हो रहा है. कॉलेज, कोचिंग, हॉस्पिटल के पास देसी शराब की दुकान खुल जाने से शराबी तत्व के लोग शराब पीकर आने-जाने वाली महिलाओं के साथ छेड़खानी जैसी वारदात को अंजाम देना शुरू कर देंगे.

ये भी पढ़ें-लखनऊ-नोयडा के बाद वाराणसी, कानपुर में भी लागू हुआ कमिश्नरी सिस्टम

जिला प्रशासन को दी चेतावनी
छात्र नेता ने कहा कि अगर जिला प्रशासन ने देसी शराब की दुकान को बंद नहीं करवाया तो छात्रों का उग्र प्रदर्शन होगा और सड़क पर चक्का जाम होगा. स्थानीय लोगों ने भी देसी शराब की दुकान खुल जाने को लेकर नाराजगी जताई और कहा कि देसी शराब की दुकान खुल जाने से आने जाने वाली महिलाओं के लिए परेशानी और दिक्कतों का सामना आए दिन करना पड़ सकता है. वहीं जिला आबकारी अधिकारी करूरेंद्र सिंह ने कहा कि पूरा प्रकरण मेरे संज्ञान में है. मामले की जांच के लिए आबकारी इंस्पेक्टर को आदेशित कर दिया गया है. जांच के बाद वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details