उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 1, 2020, 2:14 PM IST

Updated : Mar 1, 2020, 8:19 PM IST

ETV Bharat / state

बीएचयू में CAA के विरोध में बंटे पर्चे, छात्र ने ट्वीट कर CM योगी से की प्रदर्शनकारियों की शिकायत

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय के विश्वनाथ मंदिर के पास छात्रों के एक समूह ने CAA, NRC और NPR के खिलाफ पर्चा बांटा था. इसी को लेकर एक छात्र ने सीएम योगी से सीएए और एनआरसी का विरोध करने वाले छात्रों की ट्वीट कर शिकायत की है.

ETV BHARAT
BHU परिसर में बंटे CAA और NRC के विरोध में पर्चे.

वाराणसी: काशी हिंदू विश्वविद्यालय के विश्वनाथ मंदिर के पास छात्रों के एक समूह ने CAA, NRC और NPR के खिलाफ पर्चा बांटा. पर्चा बांटने वाले छात्रों ने सभी लोगों से दिल्ली चलने की अपील की. पर्चे में लोगों से अपील की गई कि, 3 मार्च को नई दिल्ली में होने वाले CAA के विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए रामलीला मैदान पहुंचे. वहीं एनआरसी और सीएए के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन को लेकर बीएचयू के छात्र दिनेश कुमार मिश्रा ने मुख्यमंत्री से ट्वीट कर शिकायत की है, जो कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

BHU परिसर में बंटे CAA और NRC के विरोध में पर्चे.

CAA के विरोध में छात्रों ने नुक्कड़ नाटक का किया था आयोजन
छात्र-छात्राओं द्वारा नारी व्यथा को लेकर एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया था. आयोजन के दौरान वहां उपस्थित छात्रों को पर्चे बांटे गए. जिसमें छात्रों द्वारा यह पर्चा बांटा गया. सुरक्षाकर्मियों ने छात्रों को पर्चा बांटने से मना किया गया, लेकिन छात्रों ने पर्चा बांटते रहे.

छात्र ने सीएम योगी से की ट्वीट कर शिकायत.

छात्र दिनेश कुमार मिश्रा ने बताया कि, मैं लाइब्रेरी में पढ़ रहा था. तभी कुछ लड़के सीएए और एनआरसी के खिलाफ पर्चा बांट रहे थे, जिसमें लिखा था 3 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान चलो . इस मुद्दे को लेकर दिल्ली में पिछले दिनों से जो बवाल हो रहा है और विश्वविद्यालय के लोग ऐसे पर्चा बाट रहे हैं, कि दिल्ली चलो. जिसका एक नागरिक होने के नाते मेरा प्रथम कर्तव्य रहा कि, देश रहेगा तो मैं रहूंगा. साथ ही कहा कि इसकी शिकायत मैंने मुख्यमंत्री योगी को ट्वीट कर दी. कि क्यों उत्तर प्रदेश के काशी हिंदू विश्वविद्यालय में कुछ छात्र ऐसा पर्चा बांट रहे हैं, इससे विश्वविद्यालय का माहौल खराब हो सकता है. इसलिए आप तुरंत कार्रवाई करें.

इसे भी पढ़ें:बीएचयू में दो दिवसीय सम्मेलन में का समापन, वैज्ञानिक बोले- दूसरी हरित क्रांति की जरूरत

Last Updated : Mar 1, 2020, 8:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details