उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म, लोगों ने ली राहत की सांस

यूपी के वाराणसी में बिजली कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म हो गई. बिजली कर्मचारी पिछले 1 सितंबर से लगातार प्रदर्शन कर रहे थे. वहीं इसकी वजह से पूरे जिले में पानी और बिजली की समस्या से लोग परेशान रहे. अब बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म होने से लोगों ने राहत की सांस ली है.

By

Published : Oct 7, 2020, 7:46 AM IST

बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म
बिजली कर्मचारियों की हड़ताल खत्म

वाराणसी: पूर्वांचल बिजली कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल खत्म हो गई. पिछले 1 सितंबर से लगातार विभिन्न तरीकों से बिजली कर्मी आंदोलन के माध्यम से अपनी बात सरकार तक पहुंचा रहे थे. सरकार की तरफ से कोई निर्णय न आने पर मंगलवार से अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार कर अपना विरोध दर्ज कराया था. इसकी वजह से पूरे जिले में पानी और बिजली की समस्या से लोग परेशान दिखे.

जिले के लोग रहे बेहाल
बिजली कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार पर थे. बिजली कर्मचारियों के हड़ताल पर जाते ही शहर के कई इलाकों में मंगलवार को पूरे दिन तक बिजली नहीं रही. शाम तक डीएम कौशल राज शर्मा ने शहर का दौरा किया तो कई स्थानों पर बिजली नहीं थी. हालांकि उसके बाद भी बिजली की समस्या जिले के कई स्थानों पर रही. बिजली न आने के कारण कई क्षेत्रों में पानी की किल्लत से लोगों को परेशान होना पड़ा. अब हड़ताल खत्म हो गया है. बाकी अभी भी कई स्थानों पर बिजली नहीं आई है. बिजली कर्मचारियों के कार्य पर लौट जाने की खबर सुनते ही लोगों ने राहत की सांस ली. अब धीरे-धीरे बिजली की व्यवस्था अपनी पटरी पर आ रही है.

इस पूरे मामले पर विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के मीडिया प्रभारी अंकुर पांडेय ने बताया कि सरकार ने बिजली निगम का निजीकरण का फैसला तीन महीने तक टाल दिया गया है. अब सभी कर्मचारियों को अपनी ड्यूटी पर वापस जाने के लिए निर्देश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details