उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: मोबाइल की दुकानों पर पुलिस का छापा, डुप्लीकेट माल जब्त

यूपी के वाराणसी जिले में कुछ दुकानों पर कॉपीराइट का उल्लंघन किए जाने की सूचना पर पुलिस को मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने इन दुकानों पर छापेमारी की और भारी मात्रा में डुप्लीकेट बेचे जाने वाले सामानों को जब्त कर लिया.

By

Published : Oct 10, 2020, 3:09 PM IST

Updated : Oct 10, 2020, 3:15 PM IST

थाना सिगरा.
थाना सिगरा.

वाराणसी:जिले के सिगरा थाना क्षेत्र स्थित कुबेर कांप्लेक्स में मोबाइल की दुकानों पर पुलिस ने छापेमारी की और यहां से भारी मात्रा में डुप्लीकेट सामानों को जब्त कर लिया. दरअसल कुछ कंपनियों को यह सूचना मिल रही थी कि कॉपीराइट का उल्लंघन कर कुछ दुकानदार मल्टीनेशनल कंपनियों के डुप्लीकेट सामानों की बिक्री कर रहे हैं, जिस पर छापेमारी कर पुलिस ने लाखों का माल जब्त कर लिया.

मोबाइल की मल्टीनेशनल कंपनियों को लगातार यह सूचना मिल रही थी कि कुछ दुकानदार डुप्लीकेट माल को कंपनी का बताकर बेच रहे हैं. इसके बाद कंपनी ने सजगता दिखाते हुए अपने अधिकारियों को भेजकर पुलिस की निगरानी में छापेमारी करवाई, जिसमें लाखों का सामान डुप्लीकेट पाया गया. वहीं पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन मोबाइल दुकानदारों के खिलाफ कंपनी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज की है. पुलिस के मुताबिक इन दुकानदारों पर कॉपीराइट के उल्लंघन के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया है.

सबसे पहले हम लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने टीम गठित कर सिगरा स्थित कुबेर कांप्लेक्स में छापेमारी की, जहां कई दुकानों में डुप्लीकेट माल पाया गया. दुकानदार इसे कंपनी का माल बताकर बेच रहे थे, जिसको लेकर हम लोगों ने अपनी एफआईआर दर्ज कराई है.
-विनोद कुमार, कंपनी के अधिकारी

Last Updated : Oct 10, 2020, 3:15 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details