उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भारी जलभराव पर बोले महेंद्र नाथ पांडेय, 'वाराणसी वाले इन सब चीजों के अभ्यस्त हैं'

By

Published : Sep 28, 2019, 9:28 PM IST

Updated : Sep 28, 2019, 11:49 PM IST

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में दो दिनों से भारी बारिश हो रही है. भारी बारिश से पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र के कार्यालय के बाहर और केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय के घर के अंदर तक पानी घुस चुका है.

केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे.

वाराणसी: पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में 2 दिनों की बारिश ने नगर निगम के साथ प्रधानमंत्री मोदी के वाराणसी को क्योटो बनाए जाने के सपने की कलई खोलकर रख दी है. हालात यह है कि शहर के अधिकांश इलाके जलमग्न हैं. पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र के कार्यालय के बाहर और केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडेय के घर के अंदर तक पानी घुस चुका है.

बारिश का पानी केंद्रीय मंत्री डॉक्टर महेंद्र नाथ पांडे के घर में घुसा.

पढ़ें:-वाराणसी: दो दिन से लगातार हो रही बारिश, सांसद जनसंपर्क कार्यालय के बाहर भरा पानी

बारिश ने बनारस के हर इलाके को किया जलमग्न
दरअसल 2 दिनों से लगातार हो रही बारिश ने बनारस के हर इलाके को जलमग्न कर दिया है. कॉलोनी से लेकर सड़कों तक हर तरफ बस पानी ही पानी है. खुद पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र के कार्यालय के बाहर एकदम मुख्य गेट तक पानी भरा हुआ है. केंद्रीय मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय के पैतृक आवास में भी पानी घुस गया है. इस पर जब उनसे सवाल पूछा गया तो उनका कहना था कि बनारस सघन आबादी वाला शहर है. यहां पर ड्रेनेज सिस्टम पुराना है. विकास के कार्य कराए जा रहे हैं, जो बचे हुए कार्य हैं उनको भी पूरा कराने का काम तेजी से चल रहा है.

पीएम मोदी का सपना
डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय का कहना था कि खुद प्रधानमंत्री मोदी अपने क्योटो के सपने पर पूरी तरह से ध्यान दे रहे हैं. बतौर सांसद और बतौर प्रधानमंत्री उनकी तरफ से बनारस के विकास के लिए बहुत से काम किए जा रहे हैं.

डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने बताया कि इन सबके बीच थोड़ी दिक्कतें हैं, जिनको दूर करने का प्रयास हो रहा है. फिलहाल बनारस वाले भी खुश हैं और बनारस में आने वाले भी खुश हैं. ज्यादा घनत्व और आबादी वाले इस शहर में रहने वाले लोगों को इन सब चीजों का अभ्यस्त बना दिया है. हालांकि समस्याओं को दूर करने का प्रयास जारी है.

Last Updated : Sep 28, 2019, 11:49 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details