उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

आतंकवाद से निपटने का रास्ता है जवान दें मुंहतोड़ जवाब : पीयूष गोयल

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने जनता की सर्जिकल स्ट्राइक की मांग पर कहा कि इस देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोगों को पूरा विश्वास है. इसके लिए हमारे सेना के जवानों, अधिकारियों को मोदी जी ने पूरी छूट दी है.

By

Published : Feb 15, 2019, 11:49 PM IST

वंदे भारत एक्सप्रेस में रेलमंत्री ने किया सफर

वाराणसी: वंदे भारत एक्सप्रेस के दिल्ली से वाराणसी पहले आगमन पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी वाराणसी तक की यात्रा की. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से पुलवामा हमले पर भी बात की. उन्होंने कहा कि आतंकवाद रोकने का सिर्फ एक रास्ता है कि सीमा पर हमारे जवान इसका मुंहतोड़ जवाब दें.

केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज दिल्ली से वाराणसी तक वंदे भारत एक्सप्रेस से यात्रा की. इस दौरान उन्होंने ईटीवी भारत से बातचीत की. उन्होंने पुलवामा हमले पर बोलते हुए कहा कि ये बहुत ही दुखद घटना थी. हमारे वीर जवानों ने देश की खातिर अपनी जान न्यौछावर कर दी.

वंदे भारत एक्सप्रेस में रेलमंत्री ने किया सफर

उन्होंने कहा कि मैं सभी जवानों के प्रति श्रद्धांजलि देना चाहूंगा. मैं उनके परिवारों से कहना चाहूंगा कि इतनी बड़ी क्षति उनको पहुंची है, भगवान उनको हिम्मत दे कि वे इसको सहन कर सकें. आतंकवाद का जो इरादा है अगर उसको हमें विफल करना है तो उसका एकमात्र रास्ता ये हैं कि एक तरफ सीमा पर हमारे जवान मुंहतोड़ जवाब दें.

पीयूष गोयल ने कहा कि दूसरी तरफ पूरा देश एकजुट होकर ऐसी चुनौतियों का मुकाबला करे. देश कभी डरे नहीं, देश का मनोबल कभी कमजोर न हो. हम विकास के मार्ग पर तेज गति से आगे बढ़ें. हम सब मिल-जुलकर अमन और शान्ति की प्रतिज्ञा लें.

उन्होंने कहा कि हम इन सब घटनाओं का राजनीतिकरण न करें. हम देश निर्माण के काम में लग जाएं. आतंकवादियों को इससे बड़ा थप्पड़ और कुछ नहीं हो सकता है. उन्होंने सर्जिकल स्ट्राइक की जनता की मांग पर कहा कि इस देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर लोगों को पूरा विश्वास है. इसके लिए हमारे सेना के जवानों, अधिकारियों को मोदी जी ने पूरी छूट दी है.

वहीं पीयूष गोयल ने वंदे भारत एक्सप्रेस में सफर का अनुभव बताते हुए कहा कि बचपन में मुंबई से दिल्ली आते थे तो ऐसे सफर का स्वाद मिलता था. आज भारत में बनाई हुई इतनी मॉडर्न ट्रेन में आज यात्रा करने का सौभाग्य मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details