उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

CAA PROTEST: वाराणसी प्रदर्शन में शामिल 14 साल के बच्चे की मौत, भगदड़ में हुआ था घायल

CAA और NRC को लेकर पूरे देश में विरोध की गूंज सुनाई दे रही है. पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी लोगों ने नागरिकता संशोधन कानून का पुरजोर तरीके से विरोध किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों की ओर से पथराव करने के जवाब में पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

By

Published : Dec 20, 2019, 6:36 PM IST

Updated : Dec 21, 2019, 8:23 AM IST

etv bharat
वाराणसी में CAA के विरोध की गूंज

वाराणसी:पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी प्रदर्शनकारियों ने नागरिकता संशोधन कानून का पुरजोर तरीके से विरोध किया. बजरडीहा इलाके में बड़ी संख्या में लोग सड़क पर उतरे. पुलिस को हालात संभालने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को दौड़ा दौड़ाकर पीटा.

15 प्रदर्शनकारी घायल
पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच पथराव और लाठीचार्ज में 15 प्रदर्शनकारी घायल हुए हैं. वहीं कई पुलिसवालों को भी चोटें आई हैं. सभी प्रदर्शनकारियों को बीएचयू के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है. इन घायलों में एक किशोर भी है, जिसको गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है. बच्चे का नाम मोहम्मद शगीर है, जिसकी उम्र 14 साल बताई जा रही है. यह प्रदर्शन के दौरना वहां मौजूद था. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि भगदड़ के दौरान यह बच्चा भीड़ की चपेट में आ गया था.

वाराणसी में CAA के विरोध की गूंज.

सुबह से ही बन रहा था प्रदर्शन का माहौल
दरअसल सुबह से ही बजरडीहा इलाके में विरोध प्रदर्शन के लिए माहौल बनने लगा था. इसकी सुगबुगाहट मिलते ही इलाके में पुलिस फोर्स तैनात था. एसएसपी प्रभाकर चौधरी समेत कई थानों की फोर्स मौके पर मौजूद रही. एसएसपी और डीएम भी मौके पर पहुंचे. इस दौरान पुलिस ने हालात काबू में करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े.

जिले में अगले 24 घंटे तक इंटरनेट बंद रखने के आदेश जारी किए गए हैं. प्रशासन ने निर्देश में कहा कि शनिवार की स्थिति देखकर ही इंटरनेट बहाल किया जाएगा.

Last Updated : Dec 21, 2019, 8:23 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details