उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसीः बीएचयू में कृषि बिल का एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

यूपी के वाराणसी में काशी हिंदू विश्वविद्यालय में स्थित मालवीय प्रतिमा के पास एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ किसान बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने हाथों में पोस्टर लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

By

Published : Sep 26, 2020, 5:47 PM IST

किसान बिल का विरोध करते छात्र
किसान बिल का विरोध करते छात्र

वाराणसीःकाशी हिंदू विश्वविद्यालय में स्थित मालवीय प्रतिमा के पास एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ किसान बिल को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. साथ ही कार्यकर्ताओं ने हाथों में पोस्टर लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

एनएसयूआई ने विरोध प्रदर्शन के दौरान कहा कि कोरोना महामारी से लड़ने में विफल होने के पश्चात केंद्र सरकार द्वारा अपनी मनमानी करके देश के अन्नदाताओं के खिलाफ जो बिल पास करवाया है, इससे किसान अपने को ठगा महसूस कर रहा है. इस बिल की मुख्य मांगों पर गौर करें तो यह साफ नजर आता है कि इसमें किसानों का भला न सोचकर कुछ पूंजीपतियों के स्वार्थ को देखा जा रहा है.

एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष ऋषभ पांडेय ने बताया कि सरकार द्वारा लाया गया यह बिल बिल्कुल किसान विरोधी है. इसमें पूंजीपतियों को लाभ दिया जा रहा है. कांग्रेस इस बिल का विरोध करती है. इसीलिए आज हम लोग कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा के समक्ष खड़े होकर अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज कर रहे हैं. सरकार का विरोध हम करते रहेंगे, जब तक यह बिल वापस नहीं होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details