उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: छापेमारी में पांच क्विंटल से अधिक अवैध पटाखा बरामद

यूपी के वाराणसी में पुलिस टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने दाल मंडी क्षेत्र में छापेमारी करते हुए पांच क्विंटल से अधिक का अवैध पटाखा बरामद किया है.

By

Published : Nov 5, 2020, 6:32 AM IST

वाराणसी एसएसपी ने की छापेमारी.
वाराणसी एसएसपी ने की छापेमारी.

वाराणसी:जिले के दाल मंडी क्षेत्र में बुधवार को एसएसपी अमित पाठक के नेतृत्व में छापेमारी की गई. इस दौरान पांच क्विंटल से अधिक का अवैध पटाखा बरामद किया गया है. पुलिस ने जिले के कई जगहों पर छापेमारी कर अवैध पटाखों का व्यापार करने वाले 6 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया है. जिले में अवैध पटाखों के कारोबार पर रोकथाम लगाने के लिए यह कार्रवाई की गई.

कई इलाकों में हुई छापेमारी
दीपावली के मद्देनजर जिले में अवैध पटाखों पर रोक लगाने के लिए एसएसपी खुद सड़कों पर निकल रहे हैं. एसएसपी ने बुधवार को दाल मंडी में छापेमारी कर अवैध पटाखों के चल रहे गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया. छापेमारी के दौरान पटाखों का अवैध व्यापार करने वाले 6 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है.

लाखों का पटाखा बरामद
एसएसपी के नेतृत्व में की गई इस छापेमारी में दाल मंडी क्षेत्र से 5 क्विंटल से अधिक अवैध पटाखा बरामद किया गया, जिसकी कीमत लाखों में बतायी जा रही है. इस सम्बंध में अमित पाठक ने खुद पटाखे की जांच की और पटाखों से सम्बंधित कागजात की जांच पड़ताल की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details