उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: 30 से अधिक कोरोना संक्रमित अभी भी लापता, पुलिस के पास लिस्ट

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण का ग्राफ दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. इसी क्रम में वाराणसी जिले में लगभग 30 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज ऐसे हैं, जिनकी अब तक ट्रेसिंग नहीं हो पाई है. इनकी तलाश करने के लिए यूपी पुलिस को सूची सौंप दी गई है.

By

Published : Jul 22, 2020, 5:53 PM IST

not tracing of more than 30 corona patient
30 से अधिक कोरोना संक्रमित नहीं हुए ट्रेस

वाराणसी:जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में रोजाना इजाफा देखने को मिल रहा है. कोरोना एक ओर चिंता का विषय बना हुआ है, वहीं दूसरी ओर इसको लेकर लगातार लापरवाही सामने आ रही है. वाराणसी में लगभग 30 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज ऐसे हैं, जिनकी अब तक ट्रेसिंग नहीं हो पाई है. प्रशासन और स्वास्थ्य महकमे की सुस्ती के कारण आमजन बेहद ही असुरक्षित हैं.

कहीं पर हॉस्पिटल में की जा रही लापरवाही का वीडियो सामने आ रहा है. कहीं पर मरीजों की शिकायत है कि उनको ठीक से इलाज नहीं मिल पा रहा है. साथ ही उनको सही समय पर अस्पताल में भर्ती नहीं कराया जा रहा है. इन सब लापरवाही की वजह से लोगों को नहीं पता कि उनके आसपास कोरोना मरीज है या फिर कोई निरोग व्यक्ति मौजूद है.

संक्रमितों की नहीं हुई ट्रेसिंग
वाराणसी में लगभग 30 से अधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज ऐसे हैं, जिनकी अब तक ट्रेसिंग नहीं हो पाई है. पॉजिटिव आने के बाद इनसे संपर्क करने की कोशिश की जा रही है. मगर उनका मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है. इनकी तलाश करने के लिए यूपी पुलिस को सूची सौंप दी गई है.

मोबाइल बंद है या तो नंबर गलत हैं
जनपद में 16 जुलाई से लेकर 20 जुलाई तक कोरोना के 407 मरीज पाए गए हैं. इनमें 16 जुलाई को 68, 17 जुलाई को 71, 18 जुलाई को 88, 19 जुलाई को 65, 20 जुलाई को 115 और 21 जुलाई को 93 मरीज मिले पाए गए थे. इन दिनों में कई पॉजिटिव ऐसे मरीज हैं, जिनका स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी मेडिकल बुलेटिन में यह साफ तौर पर अंकित है कि उनका मोबाइल स्विच ऑफ है, नंबर गलत है या बंद है.

इस बाबत सीएमओ ने बताया कि ऐसे मरीजों को लोकेशन के आधार पर हमारी टीम ट्रेस करने की कोशिश कर रही है. जिस भी थाना क्षेत्र में ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई है, वहां जाकर हमारी टीम उनके इलाके के आधार पर उन्हें ट्रेस करने की कोशिश कर रही है. इसके साथ ही जो लोग मिल रहे हैं, उनको एडमिट भी कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details