उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मां गंगा को अविरल और निर्मल करना हमारा उद्देश्य: अनिल राजभर

यूपी के वाराणसी में स्वतंत्र प्रभार मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि गंगा को अविरल और निर्मल करना हमारा उद्देश्य है. प्रधानमंत्री ने जब 2014 में देश की कमान संभाली थी, तो उन्होंने भी कहा था कि मां गंगा ने बुलाया है.

By

Published : Jan 29, 2020, 10:41 AM IST

etv Bharat
गंगा यात्रा पर बोलते अनिल राजभर.

वाराणसी:प्रदेश सरकार की ओर से आयोजित गंगा यात्रा को लेकर मंत्री काफी संजीदा नजर आ रहे हैं. स्वतंत्र प्रभार मंत्री अनिल राजभर ने कहा है कि हमारा उद्देश्य मुद्दों से भटकाने का नहीं, गंगा को अविरल और निर्मल करना है. प्रधानमंत्री ने जब 2014 में देश की कमान संभाली थी, तो उन्होंने भी कहा था कि मां गंगा ने बुलाया है. बता दें, विपक्ष ने कहा था कि युवाओं को नौकरी न देकर मुद्दों से भटका कर गंगा यात्रा का आयोजन किया गया है.

गंगा यात्रा पर बोलते अनिल राजभर.

मां गंगा लोगों को देती हैं रोजगार
मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि जिस तरीके से देश में बेरोजगारी है तो कहीं ना कहीं मोक्ष दायिनी मां गंगा न जाने कितने नौजवानों को रोजगार भी देती हैं. उन्होंने कहा कि गंगा के किनारे बसे जितने भी गांव हैं, उनमें खेती मां गंगा की वजह से होती है. 2014 में उमा भारती के नेतृत्व में मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया था, जिसमें गंगा निर्मलीकरण और शुद्धीकरण का मुख्य उद्देश्य था.

लोगों को जागरूक करने के प्रश्न पर अनिल राजभर ने बताया कि गंगा निर्मल को लेकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार संयुक्त रूप से कई योजनाएं चला रही है. अभी गंगा यात्रा का आयोजन हो रहा है. इस कार्यक्रम में बिजनौर से बलिया तक गंगा के किनारे बसे जितने भी गांव व शहर हैं, सभी को इस यात्रा से जोड़ा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details