उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोविड-19 से लड़ने के लिए वाराणसी के कुष्ठ रोगियों ने दिया दान

By

Published : Apr 14, 2020, 7:51 AM IST

यूपी के वाराणसी में कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कुष्ठ रोगियों ने पीएम केयर्स फंड में दान दिया है. कुष्ठ रोगियों ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 3100 रुपये की मदद की है.

covid-19 case in varanasi
कोरोना वायरस से लड़ने को कुष्ठ रोगियों ने किया दान.

वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में संकट मोचन मंदिर स्थित प्राचीन मन्दिर के पास विश्वनाथ कुष्ठ आश्रम है. इस आश्रम की मान्यता है कि प्रभु हनुमान जी ने स्वयं कुष्ठ रोगी के रूप में तुलसीदास को यहां दर्शन दिए थे. वहां लगभग 35 परिवारों के 50 दिव्यांग कुष्ठ रोगी हैं, जो भिक्षाटन कर अपना जीवन जीते हैं.

कोरोना वायरस से लड़ने को कुष्ठ रोगियों ने किया दान.
इन लोगों को जब पता चला कि पीएम ने सभी नागरिकों से पीएम केयर फंड में धन देने का आग्रह किया है, तभी उन्होंने भी निश्चय किया कि हम भी राष्ट्र के इस कार्य में अपना योगदान करेंगे. उन्होंने इस राष्ट्र सेवा के लिए डॉ. उत्तम ओझा से संपर्क किया.डॉ. उत्तम ओझा केंद्रीय सलाहकार बोर्ड के सदस्य हैं. अपने कुष्ठ आश्रम बुलाकर दिव्यांग कुष्ठ रोगियों ने लगभग 3100 रुपये पीएम केयर्स फंड में दान दिया. उन्हें यह धनराशि भिक्षाटन से प्राप्त हुई थी.

उन्होंने पीएम को एक मर्मस्पर्शी पत्र भी लिखा है. पत्र में उन्होंने कहा कि हमारी ओर से तुच्छ भेंट है, कृपया इसे स्वीकार करें. हम आपके विचारों से प्रभावित होकर यह धन आपको प्रदान कर रहे हैं. जब भी राष्ट्र पर संकट आया है सभी ने अपना योगदान किया है, तो हम भिक्षुक वर्ग भी पीछे नहीं रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details