उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

छात्राओं को स्वालंबी व एंटरप्रेन्योर बनाने के लिए खादी ग्रामोद्योग ने की पहल

यूपी के वाराणसी जिले में एमएसएमई (MSME) सप्ताह के अंतर्गत खादी ग्रामोद्योग आयोग ने जनजागरुकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम का उद्देश्य छात्राओं को स्वालंबी व एंटरप्रेन्योर बनाना है.

By

Published : Jul 2, 2022, 7:52 PM IST

etv bharat
एमएसएमई सप्ताह

वाराणसी: चेतगंज स्थित आर्य महिला डिग्री कालेज में शनिवार को MSME (Ministry of Micro, Small & Medium Enterprises) सप्ताह के तहत खादी ग्रामोद्योग आयोग द्वारा जनजागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्राओं ने भाग लिया. इस दौरान सभी छात्राओं को स्वावलम्बी एवं एंटरप्रेन्योर बनाने के लिए जागरूक किया गया. जिससे ये छात्राएं पास होने के बाद नौकरी पर निर्भर न होकर स्वंय का रोजगार उत्पन्न करे.

एमएसएमई सप्ताह
कार्यक्रम में छात्राओं को संबोधित करते हुए केवीआईसी के निदेशक रितेश श्रीवास्तव ने कहा कि आज एमएसएमई (MSME) से जुड़कर बहुत सी महिलाओं ने अपना स्वरोजगार शुरू किया. वे महिलाएं आज हजारों लोगों को काम दे रही हैं. उन्होंने कई महिलाओं का उदाहरण भी दिया. उन्होंने छात्राओं से कहा कि सरकार एमएसएमई (MSME) के माध्यम से रोजगार करने के नए अवसर दे रही है, हमें ऐसे अवसरों को तलाश कर स्वरोजगार अपनाकर आगे बढ़ना चाहिए.

पढ़ेंः राज्यमंत्री बोले- कन्नौज की खूबियों और प्रतिभाओं को उभारेंगे

केवीआईसी के निदेशक रितेश श्रीवास्तव ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य है कि युवाओं को ज्यादा से ज्यादा रोजगार से जोड़ा जाए. ऐसी बातों को हम आज इन छात्राओं को बताने आए हैं. डिग्री कॉलेज के प्रधानाचार्य प्रोफेसर रचना दुबे ने कहा कि छात्राओं को एमएसएमई (MSME) से जुड़कर स्वरोजगार करने के बारे में बताया गया है. जिससे यहां से पास होने के बाद नौकरी के अवसर कम होने के कारण ये रोजगार कर सकेगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details