उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी : इंटीग्रेटेड कमांड सिस्टम से लैस हुई काशी, चप्पे-चप्पे पर रहेगी नजर

वाराणसी में इंटीग्रेटेड कमांड सिस्टम के तहत शहर के प्रत्येक चौराहे पर पर कैमरे लगा दिए गए हैं. इसके जरिए यातायात व्यवस्था के साथ ही अपराध और अपराधियों पर नजर रखी जाएगी.

By

Published : Mar 2, 2019, 11:57 AM IST

इंटीग्रेटेड कमांड सिस्टम

वाराणसी : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इंटीग्रेटेड कमांड सिस्टम से पूरे शहर को ब्लॉक कर दिया गया है. इसके तहत हर चौराहे पर कैमरे लगा दिए गए हैं ताकि अपराध और अपराधियों पर लगाम कसी जा सके. साथ ही इस सिस्टम के जरिए यातायात व्यवस्था पर भी नजर रखी जाएगी.

वाराणसी में इंटीग्रेटेड कमांड सिस्टम के तहत चौराहों पर कैमरे लगाए गए हैं.

इंटीग्रेटेड कमांड सिस्टम पूर्ण रूप से इलेक्ट्रॉनिक गजट के ऊपर चलाया जा रहा है. इस सिस्टम के लिए पुलिस विभाग की ओर से सिगरा पर एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, जिससे पूरे शहर की यातायात व्यवस्था के साथ ही अपराध और अपराधियों पर नजर रखी जा सकेगी.

बीती 19 फरवरी को वाराणसी दौरे पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसका उद्घाटन किया था. एसपी ट्रैफिक श्रवण कुमार ने बताया कि इंटीग्रेटेड कमांड सिस्टम पूरे शहर में लगाया जा चुका है. उन्होंने कहा कि इसके जरिए ट्रैफिक सिस्टम पर नजर रखी जाएगी, जिससे अगर कहीं जाम की स्थिति दिखाई देती है तो उसे जल्द से जल्द दूर किया जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details