उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

IIT BHU Placement ड्राइव की शुरुआत आज से, 382 कंपनियां करेंगी प्लेसमेंट

By

Published : Nov 30, 2022, 1:50 PM IST

आईआईटी बीएचयू में प्लेसमेंट (IIT BHU Placement 2022) ड्राइव की शुरुआत आज होगी. इसमें 382 कंपनियां प्लेसमेंट करेंगी.

आईआईटी बीएचयू में प्लेसमेंट
iit bhu placement 2022 branch wise

वाराणसी:आईआईटी बीएचयू में अब इंजीनियरिंग के छात्रों को उनकी मेहनत का परिणाम मिलने जा रहा है. हर छात्र बेसब्री से जिस पल का इंतजार करता है. यह बुधवार से शुरू हो रहा है. कैंपस में ऑनलाइन और ऑफलाइन मोड में प्लेसमेंट ड्राइव की शुरुआत होगी. यहां 1514 छात्रों का पंजीकरण हुआ है.

बता दें कि, बुधवार रात 12 बजे से कैंपस प्लेसमेंट की शुरुआत हो रही है. इसमें ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों प्रकार से प्लेसमेंट होगा. यहां 382 इंटरनेशनल कंपनियां करोड़ों रुपए के ऑफर ले करके आएंगी. 1 से 10 दिसंबर तक दिन और रात लगातार इंटरव्यू होंगे. इसमें 1514 छात्र 519 प्रोफाइल के लिए इंटरव्यू देंगे. छात्रों ने भी प्लेसमेंट के लिए कमर कस ली है.(iit bhu placement 2022 branch wise)


382 कंपनियां करेंगी प्लेसमेंट: इस बारे में आईआईटीबीएचयू के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट ऑफिसर प्रोफेसर सुशांत श्रीवास्तव ने बताया कि इस बार पिछले साल से 25 फ़ीसदी ज्यादा कंपनियों ने संपर्क किया है. इसी को देखते हुए अगले 10 दिन के लिए प्लेसमेंट सेल का दफ्तर धनराज गिरी-2 हॉस्टल में बनाया गया है. यहां पर ड्युअल मोड में इंटरव्यू की तैयारी कर ली गई है. उन्होंने बताया कि 2 फेज में IIT BHU Placement ड्राइव होगा. दोनों फेज में यह कंपनियां 519 प्रोफाइलों के लिए विद्यार्थियों का इंटरव्यू लेंगी. जिनमें हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर, फाइनेंस, मार्केटिंग, रिसर्च इत्यादि शामिल होंगे. (iit bhu placement statistics branch wise)


अधिकतम 91 लाख का पैकेज:आईआईटी बीएचयू के 301 छात्रों को इस साल प्री प्लेसमेंट ऑफर भी मिल चुका है. जिनमें से 250 ने इसे स्वीकार कर लिया है. इनमें अधिकतम पैकेज 91 लाख रुपए सालाना है. उन्होंने बताया कि पिछले साल 188 छात्रों को पीपीओ मिला था और तब अधिकतम पैकेज (iit bhu average package) 46 लाख रुपया सालाना था. इस बार कई अंतरराष्ट्रीय कंपनियां भी आ रही है, जो एक करोड़ और इससे ऊपर का ऑफर ले करके आएंगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details