उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वाराणसी में साड़ी की गोदाम में लगी आग, तीन झुलसे

वाराणसी जिले के भेलपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत रिहायसी इलाके में शाॅर्ट सर्किट की वजह से बनारसी साड़ी की गोदाम में आग लग गयी. काफी मशक्कत करने के बाद फायर ब्रिगेड की टीमों ने आग पर काबू पाया.

By

Published : Mar 8, 2022, 4:00 PM IST

Published : Mar 8, 2022, 4:00 PM IST

ETV BHARAT
साड़ी की फैक्ट्री

वाराणसीःजिले के भेलूपुर थाना अंतर्गत सोनारपुरा गौरीगंज क्षेत्र के रिहायशी इलाके में बनारसी साड़ी गोदाम में शाॅर्ट सर्किट की वजह से आग लग गयी. आग लगने से गोदाम में मौजूद गैस सिलेंडर फट गया. जिसकी वजह से 3 लोग घायल हो गए. आग लगने की और सिलेंडर फटने आवाज से पूरे क्षेत्र में दहशत फैल गयी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड के लोग मौके पर पहुंचे. उन्होंने आग पर काबू पाया. आग बुझाने के लिए अंदर घुसे फायर ब्रिगेड के दो कर्मचारी अजीत कुशवाहा और विकास कुमार झुलस गए.

साड़ी की फैक्ट्री
बताया जाता है कि साड़ी के कारखाने में किसी प्रकार की अग्निशमन एनओसी नहीं थी. फायर फाइटिंग की व्यवस्था नहीं थी. आग जब लगी तो बिल्डिंग कुल 14 लोग थे. सही समय पर आग पर काबू नहीं पाया जाता तो बड़ी घटना हो सकती थी. रिहायसी इलाके में आग लगने से धुंआ इस कदर फैला कि घर में पालतू कबूतर और तोता की पिंजड़े में दम घुटने से मौत हो गई. स्थानीय व्यक्ति ने बताया यह साड़ी का गोदाम है. ऊपर कुछ लोग रहते हैं. नीचे से शॉर्ट सर्किट से आग लग गई. जिसकी वजह से गैस सिलेंडर फट गया और जोरदार आवाज हुई. हादसे में तीन लोग घायल जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है.

पढ़ेंः मकान में लगी भीषण आग से बुजुर्ग महिला की मौत, परिवार के 5 सदस्य झुलसे

मुख्य अग्निशमन अधिकारी अनिमेष सिंह ने बताया कि 10:01 पर एक साड़ी के गोदाम में आग लग गई थी. सूचना मिलते ही आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ी भेजी गई. जहां आग लगी थी वहीं पहले से ही गैस सिलेंडर मौजूद था. जैसे ही फायरमैन आग बुझा रहे थे वह सिलेंडर ब्लास्ट कर गया. जिसमें एक स्थानीय के साथ दो कर्मचारी घायल हो गए. सभी घायल को पहले चौरा अस्पताल उसके बाद अब बीएचयू ट्रामा सेंटर भेजा गया. वहां पर उनका उपचार चल रहा है. फायर ब्रिगेड की 6 दमकल और बुलाकर आग पर काबू पाया जा चुका है. कितना नुकसान हुआ है यह भी जांच का विषय है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details