उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Apr 28, 2022, 9:37 PM IST

ETV Bharat / state

रोजा इफ्तार पार्टी मामला : छात्रों ने कुलपति आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करके जताया विरोध

बीएचयू में हुई रोजा इफ्तार पार्टी के विरोध में छात्रों ने गुरुवार को कुलपति आवास के बाहर संपूर्ण हनुमान चालीसा का पाठ किया.

वाराणसी :काशी हिंदू विश्वविद्यालय के महिला महाविद्यालय में एक दिन पूर्व रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन किया था. यह मामला अब तूल पकड़ने लगा है. महाविद्यालय में रोजा इफ्तार किए जाने से छात्रों में अक्रोश का माहौल है. रोजा इफ्तार पार्टी से नाराज छात्रों ने गुरुवार को कुलपति आवास के बाहर संपूर्ण हनुमान चालीसा का पाठ किया.

हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे छात्रों का कहना है इस तरह का कार्य सार्वजनिक रूप से विश्वविद्यालय में नहीं होना चाहिए. कुलपति को इसके लिए सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए. वहीं इस मामले पर विश्वविद्यालय प्रशासन का कहना है कि सर्व भौमिक के लिए विश्वविद्यालय का माहौल बना रहे. इसलिए यहां पर इस तरह का आयोजन होता है, जिसमें तमाम कुलपति शिरकत करते हैं.

छात्रों ने कुलपति आवास के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करके जताया विरोध

प्रो. वीसी कापरी ने बताया कुछ छात्रों में नाराजगी है, इसलिए वह अपना कार्यक्रम कर रहे हैं. प्रो. वीसी कापरी ने कहा कि उनका काम पूरे विश्वविद्यालय को सुरक्षा देना है. इसीलिए वह यहां छात्रों को सुरक्षा दे रहे हैं, ताकि किसी प्रकार की कोई लड़ाई ना हो. प्रो. कापरी ने कहा कि छात्रों की जो भी समस्या है, उसे दुर किया जाएगा. छात्रों के समझाने का प्रयास किया जा रहा है.

इसे पढे़ं- BHU में इफ्तार के आयोजन पर विरोध, ABVP ने VC का फूंका पुतला, बताया 'हिन्दू विरोधी'

ABOUT THE AUTHOR

...view details