उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी: राशन कार्ड से वंचित गरीबों को भी मिलेगा सरकारी गल्ले से राशन

लॉकडाउन के दौरान किसी भी गरीब को खाने की दिक्कतों का सामना ना करना पड़े इसके मद्देनजर जिला प्रशासन ने नई पहल की शुरूआत की है. जिसके तहत जो लोग राशन कार्ड धारक नहीं हैं उनके राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

By

Published : Apr 10, 2020, 9:42 AM IST

started process of ration cards of poor
started process of ration cards of poorstarted process of ration cards of poor

वाराणसी: शहर में जो व्यक्ति कार्ड धारक नहीं हैं, उनके लिए जिला प्रशासन ने नई पहल की है. इस पहल के तहत नगर निगम द्वारा इन लोगों का तत्काल प्रभाव से राशन कार्ड बनाने की प्रकिया शुरू कर दी गई है.

राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू.
दरअसल लॉकडाउन के कारण दिहाड़ी और गरीबों के पास राशन कार्ड नहीं होने के कारण भुखमरी की समस्या आ गई है. कई लोगों की रोजी-रोटी लॉकडाउन में बंद हो गई है. इन समस्याओं को देखते हुए वाराणसी में प्रशासन और नगर निगम के द्वारा जो लोग कार्ड धारक नहीं हैं उनके कार्ड बनवाने की प्रक्रिया शुरू की गई है. जिससे उन्हें भी गल्ले की दुकान से राशन ले सकें और उनके सामने भुखमरी जैसे संकट ना आए.इसे भी पढ़ें-दुनिया में कौन हुआ कोरोना का पहला शिकार, जानिए मौत वाले वायरस का सच


ईटीवी भारत से जिलाधिकारी ने बातचीत करते हुए कहा कि उनकी ओर से सभी प्रयास किए जा रहे हैं. कोई भी व्यक्ति भूखा ना सोए. जिला प्रशासन और नगर निगम के द्वारा जिनके पास राशन कार्ड नहीं है उनके राशन कार्ड बनवाये जा रहे हैं. साथ ही सभी लोगों को 1000 रुपये खाते में भी दिए जाएंगें. जिससे उनका जीवन यापन हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details