उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी : सीर गोवर्धन मंदिर के पास से मिला विस्फोटक, मचा हड़कंप

वाराणसी के लोटो वीर मंदिर के पास एक पैकेट मिलने की सूचना मिली. पुलिस ने जब उसे खोल कर देखा तो उसमें डेटोनेटर और तार था. वहीं पुलिस ने उसे सीज कर जांच के लिए भेजा.

By

Published : Feb 4, 2019, 12:08 AM IST

विस्फोटक मिलने से मचा हड़कंप

वाराणसी : सीर गोवर्धन मंदिर के पास से लंका थाने पुलिस को डेटोनेटर (विस्फोटक) मिलने से हड़कंप मच गया. वहीं पुलिस ने विस्फोटक को सीज कर जांच के लिए भेजा. पिछले साल इसी विस्फोटक से चौबेपुर थाना क्षेत्र में पिता-पुत्र की हत्या की गई थी.

विस्फोटक मिलने से मचा हड़कंप


19 फरवरी से सीर गोवर्धन क्षेत्र में रविदास जयंती के अवसर पर विश्व प्रसिद्ध मेला का आयोजन होता है. यहां देश-विदेश के लाखों लोग जुटते हैं. पीएम मोदी, सीएम योगी और पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार मंदिर में दर्शन करने के लिए आते हैं. मंदिर से कुछ ही दूर पर नेशनल हाईवे दो है और सबसे बड़ा विश्वविद्यालय काशी हिंदू विश्वविद्यालय. ऐसे में विस्फोटक पदार्थ मिलने से जहां प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं शहर में विभिन्न चर्चाएं शुरू हो गई हैं.


वहीं इस पूरे मामले पर लंका थाना प्रभारी भरत भूषण त्रिपाठी ने बताया कि सुबह लगभग 10 बजे सूचना पर पुलिस गई थी. लोटो वीर मंदिर के पास एक पैकेट की सूचना थी. उसे खोल कर देखा गया तो डेटोनेटर और तार था. डेटोनेटर बड़े-बड़े खदान में पहाड़ तोड़ने के काम आता है. पैकेट पर राजस्थान का पता लिखा है. जांच हो रही है कि यह कहां से कहां ले जाने के लिए लाया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details