उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

'...न ये रहेंगे न हमारी शादी में अड़चन आएगी' और ब्वायफ्रेंड के साथ मिलकर करवा दी पिता की हत्या

By

Published : Aug 2, 2021, 5:13 PM IST

यूपी के वाराणसी में किराना व्यवसायी की हत्या के मामले में खुलासा हुआ है. पुलिस ने बताया कि व्यवसायी की हत्या उसकी बेटी ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर करवाई है.

वाराणसी में किराना व्यवसायी की हत्या
वाराणसी में किराना व्यवसायी की हत्या

वाराणसी: किराना व्यवसायी राजेश जायसवाल की 29 जुलाई को गोली मारकर हुई हत्या से सम्बन्धित अभियुक्तों को क्राइम ब्रांच और थाना रोहनिया पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त पिस्टल, कारतूस, मोटरसाइकिल और मोबाइल बरामद किया है.

दरअसल, 29 जुलाई 2021 को करनाडाड़ी मोहन सराय ओवर ब्रिज, थाना रोहिनिया पर सायंकाल राजेश कुमार जायसवाल की गोली मारकर सनसनीखेज हत्या कर दी गयी थी. इस संबंध में थाना रोहनिया पर मुकदमा पंजीकृत हुआ था. इस मामले में एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि धरातलीय अभिसूचना और इलेक्ट्रानिक सर्विलांस से यह तथ्य प्रकाश में आया कि मृतक राजेश जायसवाल की बेटी का गांव के लड़के से प्रेम सम्बन्ध था. करीब एक साल पहले मृतक की बेटी ने अपना पासपोर्ट बनवाने के लिए आवेदन किया था. जिसमें मृतक की लड़की ने अपने पिता का नम्बर न देकर घटना में शामिल अभियुक्त जावेद का नम्बर दिया था. पूर्व में पुलिस जांच के दौरान राजेश जायसवाल से पूछताछ की गयी. उन्होंने अपनी बेटी का पासपोर्ट बनवाने के सम्बन्ध में अनभिज्ञता प्रकट की.

एसपी ग्रामीण

एसपी ग्रामीण अमित वर्मा ने बताया कि दोनों एक दूसरे से शादी करने के लिए परिवार वालों पर दबाव बना रहे थे, लेकिन मृतक राजेश इसके लिए राजी नहीं हुआ. तब अभियुक्त जावेद अहमद और मृतक की बेटी ने अपने पिता राजेश जायसवाल को रास्ते से हटाने की योजना बनाते हुए अभियुक्त जावेद से कहा कि न ये रहेंगे और न ही हमारी शादी में अड़चन आएगी. इसके बाद 29 जुलाई को लड़की ने अभियुक्त जावेद को फोन से पिता का लोकेशन बताई कि उसके पिता नानी के लिए हेरिटेज अस्पताल खाना लेकर जा रहे हैं. उसी समय अभियुक्त जावेद अपने साथी आकीब के साथ मोटर साइकिल से पीछा करते हुए मोहन सराय करनाडाड़ी ओवर ब्रिज पर राजेश की गोली मारकर हत्या कर दी.

अभियुक्त जावेद ने पूछताछ में बताया कि हत्या में प्रयुक्त पिस्टल और कारतूस करीब 6 माह पहले बिहार के विक्रमगंज से खरीद कर लाया था. जहां एसपी ग्रामीण ने अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 5 हजार रुपये नगद पुरस्कार देने की घोषणा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details