उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

काशी पहुंची कोरोना की वैक्सीन, अब 16 जनवरी का इंतजार

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप बुधवार को वाराणसी पहुंची. 16 बॉक्स में आई कोरोना वैक्सीन की पहली खेप में 1 लाख 58 हजार डोज मौजूद हैं. कोरोना वैक्सीन की ये खेप विस्तारा एयरलाइंस से वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर लाई गई है.

By

Published : Jan 13, 2021, 2:15 PM IST

वैक्सीन का शुभ आगमन
वैक्सीन का शुभ आगमन

वाराणसी: कोरोना वैक्सीन की पहली खेप वाराणसी पहुंच गई है. इसके बाद अब 16 जनवरी का इंतजार है जब कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का काम शुरू होगा. बुधवार को वाराणसी पहुंचे वैक्सीन के 16 बॉक्स में 1 लाख 58 हजार डोज मौजूद हैं. वैक्सीन की ये खेप विस्तारा एयरलाइंस के जरिए मुंबई से बनारस एयरपोर्ट पर लाई गई है. यहां से वैक्सीन के बॉक्स को उतारकर सुरक्षित स्वास्थ्य विभाग के हवाले कर दिया गया है. जिसे कोल्ड स्टोरेज में रखा गया है.

बुधवार को विस्तारा एयरलाइंस के विमान यूके 621 से कोविड-19 वैक्सीन को वाराणसी एयरपोर्ट पर लाया गया. 11:30 बजे विमान मुंबई से वैक्सीन लेकर वाराणसी एयरपोर्ट पर उतरा. इस दौरान एयरपोर्ट निदेशक आकाशदीप माथुर, ज्वाइंट डायरेक्टर अंशु सिंह, डॉक्टर शेर मोहम्मद, एसपी प्रोटोकॉल अनुराग, एसडीएम पिंडरा जयप्रकाश सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे. 11:55 पर कड़ी सुरक्षा में वैक्सीन को लेकर अधिकारी एयरपोर्ट से शहर की ओर चले गए.

16 जनवरी से शुरू होगा वैक्सीनेशन

वाराणसी में वैक्सीन के आने से पहले ही 5 जनवरी और 11 जनवरी को 2 ट्रायल पूरे हो चुके हैं. 16 तारीख से फ्रंटलाइन वॉरियर्स को वैक्सीनेशन लगाया जाएगा. जिसकी लिस्ट तैयार की जा चुकी है. आज वैक्सीन की पहली खेप वाराणसी पहुंची हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details