उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 16, 2019, 7:17 PM IST

ETV Bharat / state

BHU में लेफ्ट और एबीवीपी के छात्र आमने-सामने, पुलिस के साथ हुई धक्का-मुक्की

बीएचयू में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर लेफ्ट और एबीवीपी के छात्र आमने-सामने आ गए. इस दौरान दोनों गुटों ने एक-दूसरे के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

etv bharat
बीएचयू में प्रदर्शन करते छात्र.

वाराणसी:नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी बिल को लेकर देश में कहीं समर्थन तो कहीं विरोध में आंदोलन देखने को मिल रहे हैं. वहीं पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी के काशी हिंदू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में सुबह से माहौल गर्म रहा. एक तरफ आईसा, एनएसयूआई और लेफ्ट के छात्रों ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया मिलिया इस्लामिया विश्वविद्यालय में छात्रों पर हुए बर्बर लाठीचार्ज का विरोध किया तो वहीं देर शाम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने CAA और NRC का समर्थन किया.

प्रदर्शन करते छात्र.
सोमवार देर शाम बीएचयू के सिंह द्वार पर दोनों संगठनों के छात्र आमने-सामने आ गए और एक-दूसरे के विरोध में जमकर नारेबाजी की. सुरक्षा के लिए भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही. नारेबाजी करते हुए दोनों गुटों के छात्र आमने-सामने आ गए, जिसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों का पुलिस के साथ जमकर धक्का-मुक्की हुई.


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता अरुण चौबे ने बताया कि देश के सर्वोच्च सदन में यह बिल पास होने के बाद कानून लागू हुआ है. जो लोग इसका विरोध कर रहे हैं, वह देशद्रोही हैं, ऐसे लोगों को हम भारत के किसी भी कोने में चैन से नहीं बैठने देंगे. हम लोग बिल का समर्थन करते हैं और इसके समर्थन में हम लोगों ने सिंह द्वार पर सभा की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details