उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल मूल्यवृद्धि का किया विरोध

By

Published : Feb 22, 2021, 9:36 PM IST

वाराणसी में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने सोमवार को पेट्रोल, डीजल और गैस के बढ़ते दामों को लेकर प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने डीएम को ज्ञापन सौंपकर बढ़े हुए दामों को वापस लेने की मांग की है.

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को वापस लेने की मांग.
पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को वापस लेने की मांग.

वाराणसी: पेट्रोल, डीजल और गैस के बढ़ते दामों को लेकर विपक्षी पार्टियों का विरोध प्रदर्शन जारी है. भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) वाराणसी के कार्यकर्ताओ ने सोमवार को डीजल, पेट्रोल और रसोईं गैस के दामों में बढ़ोतरी को लेकर विरोध जताया. पार्टी ने शास्त्री घाट कचहरी और राजातालाब तहसील पर प्रदर्शन करते बढ़े हुए दामों को वापस लेने की मांग की.

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को वापस लेने की मांग करते कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ता.

आवागमन होगा महंगा
जिला सचिव नंदलाल पटेल ने कहा कि भारत की जनता पहले से महामारी और आर्थिक मंदी की मार झेल रही है. इसके बाद केंद्र सरकार ने डीजल, पेट्रोल और रसोईं गैस के दामों में भी वृद्धि कर दी है. इससे आम जनता परेशान है. यूपी बजट 2021-22 में पूजीपतियों और अमीरों को टैक्स में पिछले वर्ष के मुकाबले 2.11 लाख करोड़ की रियायत दी है. इसकी भरपाई के लिए डीजल, पेट्रोल के दामों को बढ़ाया गया है. जनता पर दामों का बोझ डालकर वसूला जा रहा है. डीजल-पेट्रोल के दामों में वृद्धि से सभी आवश्यक वस्तुओं के दामों में भारी बढ़ोतरी होगी और आवागमन महंगा होगा.

जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन
भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) ने प्रदेशव्यापी आंदोलन के तहत जिला मुख्यालय और राजातालाब तहसील पर राष्ट्रपति को संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा. ज्ञापन में मांग की गई है कि पेट्रोल डीजल के दामों की बढ़ोतरी पर रोक लगाई जाए. सरकार जल्द से जल्द बढ़े हुए दामों को वापस ले. प्रदर्शन में नंदलाल पटेल, देवाशीष, मोवीन अहमद, लालमणि वर्मा, शिवनाथ यादव, रामदुलार आदि कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details