उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चंदौली: CBSE की परीक्षाएं आज से शुरू, पहले दिन परीक्षा देकर निकले छात्रों के चेहरे खिले

सीबीएसई की शनिवार को अंग्रेजी विषय की परीक्षा हुई. छात्र परीक्षा देने के बाद काफी खुश नजर आए. उन्होंने बताया कि पिछली बार के मुकाबले इस बार 35 प्रतिशत प्रश्न वैकल्पिक थे, जिससे प्रश्नपत्र हल करने में सुविधा हुई.

By

Published : Mar 2, 2019, 5:57 PM IST

Updated : Mar 2, 2019, 9:02 PM IST

परीक्षा केंद्र से बाहर निकलते छात्र

चन्दौली:सीबीएसई की इंटरमीडिएट की प्रमुख विषयों की परीक्षाएं आज से शुरू हो गई हैं. प्रमुख विषय के तौर पर पहला पेपर अंग्रेजी का था. परीक्षा देकर बाहर निकले सभी छात्र-छात्राओं के चेहरे खिले हुए नजर आए.

छात्रों ने बताया कि बदले हुए पैटर्न ने पेपर को आसान बना दिया था. वहीं, ग्रामर से जुड़े प्रश्न नहीं पूछे जाने से पेपर को हल करने में आसानी हुई. दरअसल, सीबीएसई की 12वीं की परीक्षाएं 15 फरवरी से ही शुरू हो गई थीं, लेकिन प्रमुख विषयों की परीक्षाएं दो मार्च से शुरू हुईं.

अंग्रेजी के प्रश्नपत्र के बारे में जानकारी देते छात्र.

पहले प्रमुख प्रश्नपत्र के तौर पर शनिवार को अंग्रेजी का पेपर हुआ. दोपहर डेढ़ बजे परीक्षा देकर बाहर निकले परीक्षार्थी काफी खुश नजर आए. छात्रों ने बताया कि पिछली बार 12वीं की परीक्षा के मुकाबले इस बार 35 प्रतिशत प्रश्न वैकल्पिक थे, इससे सहूलियत हुई.

उन्होंने बताया कि यदि एक प्रश्न का उत्तर नहीं पता था तो दूसरे प्रश्न का उत्तर लिख सकते हैं. इस बार ग्रामर के प्रश्न नहीं आये थे. प्रश्नों के अंक भी बढ़ा दिए गए थे. बता दें कि चन्दौली जिले में सीबीएसई 12वीं की परीक्षा के लिए कुल पांच केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें कुल 2426 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहे हैं.

Last Updated : Mar 2, 2019, 9:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details