उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 24, 2020, 12:19 PM IST

ETV Bharat / state

बीएचयू कुलपति का नहीं है कोई फेसबुक अकाउंट, फैलाया जा रहा भ्रम

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति के नाम के फेसबुक अकाउंट का विश्वविद्यालय प्रशासन ने खंडन किया है. शनिवार को जनसंपर्क कार्यालय द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार कुलपति का कोई फेसबुक अकाउंट नहीं है और इसके संदर्भ में कार्रवाई के लिए SPP को अवगत कराया गया है.

bhu gate
काशी हिंदू विश्वविद्यालय सिंह द्वार

वाराणसीः वैश्विक महामारी कोरोना के कारण देशभर में लॉकडाउन चल रहा है. ऐसे में ज्यादातर लोग इस समय सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं. वहीं इस बीच काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राकेश भटनागर का फेसबुक अकाउंट चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं शनिवार को बीएचयू प्रशासन ने इस मामले में बताया कि कुलपति का कोई फेसबुक अकाउंट नहीं है. इस संदर्भ में एसएसपी को भी शिकायत की गई है.

पीआरओ ऑफिस ने ईमेल के माध्यम से बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन के संज्ञान में आया है कि कुलपति प्रो. राकेश भटनागर के नाम के फेसबुक अकाउंट से कई लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जा रही है. इस संदर्भ में ये स्पष्ट किया जाता है कि कुलपति का कोई फेसबुक अकाउंट नहीं है और न ही उनकी तरफ से ऐसा कोई अकाउंट, पेज या फेसबुक ग्रुप चलाया जा रहा है.

कतिपय लोगों द्वारा फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट बना कर भ्रम फैलाने की कोशिश की जा रही हैं. इसलिए ये अपील की जाती है कि इस तरह की कोशिशों से सचेत रहें. इस संदर्भ में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, वाराणसी को भी उचित कार्रवाई के लिए अवगत कराया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details