उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

लाल किले पर हुए उपद्रव से BHU के छात्र आक्रोशित

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के छात्रों ने लाल किले पर हुए उपद्रव को लेकर विश्वनाथ मंदिर के पास विरोध जाहिर किया. विरोध जाहिर करते छात्र-छात्राओं ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए दिल्ली के लाल किले पर हुए उपद्रव के पीछे वामपंथियों का हाथ बताया.

By

Published : Jan 28, 2021, 5:24 PM IST

लाल किले पर हुए उपद्रव से BHU के छात्र आक्रोशित
लाल किले पर हुए उपद्रव से BHU के छात्र आक्रोशित

वाराणसी: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले बीएचयू के छात्र छात्राओं ने विश्वनाथ मंदिर के पास भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाए. छात्रों ने यह नारे 26 जनवरी के दिन हुए दिल्ली में हुए किसानों के उपद्रव को लेकर लगाए. छात्रों ने लाल किले पर हुए उपद्रव की निंदा भी की. छात्र हाथों में तिरंगा लेकर कार्यक्रम में शामिल हुए.

लाल किले पर हुए उपद्रव से BHU के छात्र आक्रोशित
जिले के विश्वनाथ मंदिर के पास एकत्रित हुए छात्रों ने कहा कि जिस तरह हमारी आन बान और शान तिरंगे का अपमान किया गया है उसे भारतीय बर्दाश्त नहीं करेगा. छात्रों ने दिल्ली के लाल किले पर हुए उपद्रव के पीछे वामपंथियों का हाथ बताया. उन्होंने कहा कि किसानों की आड़ में वामपंथी हैं. लाल किले पर हुए उपद्रव से पूरा भारत आक्रोशित है. हम बीएचयू के छात्र छात्राएं मिलकर इसका विरोध करते हैं. किसानों पर राजनीति बंद होनी चाहिए.विरोध जाहिर करने पहुंचे पुनीत मिश्रा ने बताया राष्ट्रीय पर्व 26 जनवरी के दिन जो कार्य दिल्ली के लाल किले पर किया गया वह निंदनीय है. जो लोग किसानों की आड़ में इस तरह का कार्य कर रहे हैं, हम बीएचयू के छात्र उसका विरोध करते हैं. हम महामना की धरती से संदेश देना चाहते हैं कि आने वाले दिनों में ऐसा कार्य न हो और जो लोग इसमें दोषी हैं उनपर कड़ी कार्रवाई की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details