उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

BHU: आज से श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में भक्त कर सकेंगे बाबा के दर्शन

यूपी के वाराणसी में बीएचयू स्थित श्री काशी विश्वनाथ मंदिर को छह माह बाद खोला जाएगा. 23 सितंबर को शिव मंदिर भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा. जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ही मंदिर में प्रवेश मिल पाएगा. मंदिर खुलने की जानकारी काशी हिंदू विश्वविद्यालय के जनसंपर्क कार्यालय ने दिया है.

By

Published : Sep 23, 2020, 1:25 AM IST

काशी विश्वनाथ मंदिर
काशी विश्वनाथ मंदिर

वाराणसीःबीएचयू स्थित श्री काशी विश्वनाथ मंदिर का कपाट आज यानी बुधवार से भक्तों के दर्शन के लिए खुल जाएगा. हालांकि, जिला प्रशासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार ही मंदिर में प्रवेश हो पाएगा. बता दें कि वैश्विक महामारी कोरोना के दौर में आम जनमानस के लिए मंदिर को बंद कर दिया गया था.

इस समय खुलेगा
जानकारी के अनुसार, मंदिर सुबह 7:00 बजे से 11:00 बजे तक और शाम को 3:00 बजे से लेकर 7:00 बजे तक खोला जाएगा. कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बचाव हेतु जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित बिंदुओं के अनुसार, सभी तैयारियां कर ली गई है. बता दें, श्री काशी विश्वनाथ विश्वेश्वर महादेव के बाद बीएचयू विश्वनाथ मंदिर भक्त दर्शन करने अवश्य आते हैं. वहीं यहां पढ़ने वाले विद्यार्थी और पुराने वाले गुरुदेव भी प्रतिदिन बाबा का दर्शन करते हैं. भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय ने विश्वविद्यालय के मध्य इस अति विशाल श्री काशी विश्वनाथ मंदिर की स्थापना की थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details