उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी में मिले 67 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज, दो की मौत

यूपी के वाराणसी में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है. जिले में गुरुवार को 67 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं.

By

Published : Jul 24, 2020, 6:10 AM IST

etv bharat
जिले में मिले 67 नए पॉजिटिव मामले.

वाराणसी:जिले में हर दिन कोरोना संक्रमण अपना नया रिकॉर्ड बना रहा है. वाराणसी में हर दिन कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है. लगातार कोरोना के बढ़ते आंकड़े सरकार व प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग के लिए भी चुनौती बने हुए हैं. वाराणसी जिले में ताजा आकड़ों की बात करें, तो गुरुवार को कुल 67 नए मरीज मिले हैं. इसके साथ ही 2 मरीजों की मौत हो गई है.

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि पूर्वाहन तक बीएचयू लैब से प्राप्त 166 रिपोर्टों में से 20 तथा सायं प्राप्त 559 रिपोर्टों में से 47 सहित कुल प्राप्त 725 रिपोर्टों में से 67 नए कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. इसके साथ ही कोरोना का इलाज करा रहे 73 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें स्वस्थ्य घोषित कर घरों के लिए डिस्चार्ज कर दिया गया है.

उन्होंने बताया कि 43 वर्षीय शिवपुर थाना क्षेत्र के तेज नगर में निवास करने वाले व्यक्ति तथा पीएसी गोरखपुर बटालियन के वाराणसी में कार्यरत 58 वर्षीय व्यक्ति सहित दो मरीजों की मृत्यु हो गई है.

इस प्रकार वाराणसी जिले में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 1643 हो गई है, जबकि 763 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घरों के लिए डिस्चार्ज हो चुके हैं. वर्तमान में एक्टिव कोरोना मरीजों की संख्या 842 है, जबकि 38 लोगों की अब तक मृत्यु हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details