उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी में संक्रमण दर में गिरावट, 624 नए मिले मरीज

काशी में पिछले 24 घंटे में 624 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई, जबकि 4 मरीजों की मौत हो गई. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि बीते कुछ दिनों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हो गई है, जो कि अच्छी खबर है.

By

Published : May 9, 2021, 2:15 AM IST

etv bharat
संक्रमित दर में हो रही गिरावट.

वाराणसी: शहर में पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 624 नए मरीज मिले, जबकि चार संक्रमितों की मौत हो गई. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमितों की दर में गिरावट आई है, जो शहरवासियों के लिए राहत भरी खबर है.

संक्रमित दर में हो रही गिरावट.

इतने मिले नए मरीज
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीबी सिंह ने बताया कि बीते दिनों की तुलना में वर्तमान में संक्रमण की रफ्तार धीमी हो गई है. शुक्रवार को 624 नए मामले सामने आए हैं. इसके साथ ही 4 मरीजों की कोरोना के चलते मौत हो गई. जनपद में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 73,101 तक पहुंच गया है. जिनमें से 60,195 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं 629 मरीजों की मौत हो चुकी है. वर्तमान में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 12,277 है.

इसे भी पढ़ें :कोरोना से हाहाकार: टूटे सारे रिकॉर्ड, कई राज्यों में बढ़ी सख्ती

200 बेड की और मिलेगी सुविधा
जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि अब आयुर्वेदिक अस्पताल भी कोविड मरीजों के लिए होगा. जहां 200 बेड की सुविधा उपलब्ध होगी. आयुर्वेदिक अस्पताल में लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करने की कार्रवाई की जा रही है. इसके मिलते ही काम अस्पताल में सुविधा मुहैया कराई जाएगी. इसके साथ ही साफ-सफाई व अन्य व्यवस्थाओं पर जोर दिया जा रहा है, जिससे मरीजों के तीमारदारों को भी किसी प्रकार की कोई समस्या न हो.

5,171 लाभार्थियों को लगा टीका
जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में सरकारी व निजी स्वास्थ्य केंद्रों पर 94 सत्र में टीकाकरण का आयोजन हुआ. जहां अब तक 5,171 लाभार्थियों को पहले डोज व 1,721 लाभार्थियों को वैक्सीनेशन का दूसरा डोज दिया गया है. फिलहाल वैक्सीनेशन का काम अभी जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details