उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ईरानी गैंग का मास्टर माइंड अबू हैदर 5 गुर्गों के साथ गिरफ्तार, देशभर में फैला है नेटवर्क

By

Published : Apr 1, 2022, 7:14 AM IST

Updated : Apr 1, 2022, 8:07 AM IST

ईरानी गैंग के मास्टर माइंड अबू हैदर समेत 6 मेंबर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गैंग को गिरफ्तार करने वाली टीम को 50,000 रुपए का इनाम दिया जाएगा. ईरानी गैंग अंतर राज्यीय लूट और टप्पेबाजी कर लोगों को अपना शिकार बनाता था.

etv bharat
ईरानी गैंग

वाराणसी:पुलिस ने ईरानी गैंग के कुख्यात मास्टर माइंड अबू हैदर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस गैंग के 6 शातिर बदमाशों को भी दबोचने में कामयाब रही है. ये सभी अंतर राज्यीय लूट गिरोह का हिस्सा थे. ईरानी गैंग के नेटवर्क का क्राइम डाटा कलेक्ट करने के लिए पुलिस टीम भोपाल भेजी जा रही है. गैंग को गिरफ्तार करने वाली टीम को 50,000 रुपए का इनाम दिया जाएगा.

वाराणसी के थाना चौक क्षेत्र में गाजीपुर के एक व्यापारी से बीते दिनों 8 लाख रुपए लूटे गए थे. इस मामले में पुलिस को ईरानी गैंग के शामिल होने की खबर मिली थी. इसी क्रम में पुलिस टीम इस गैंग की तलाश में थी. पुलिस ने गैंग के मास्टर माइंड अबू हैदर समेत 6 गुर्गों को गिरफ्तार कर लिया है.

ईरानी गैंग का मास्टर माइंड अबू हैदर भोपाल का रहने वाला है. इसका दाहिना हाथ मेंहदी हसन भी भोपाल का ही रहने वाला है. पुलिस ने लूट में प्रयुक्त लग्जरी कार और 2 मोटरसाइकिल बरामद की हैं. पुलिस ने लूटी गई रकम में से लगभग सवा सात लाख रुपए भी बरामद कर लिए हैं.

यह भी पढ़ें- नोएडा में दोस्त की हत्या करके शव को जलाने का आरोपी मुठभेड़ में गिरफ्तार

ईरानी गैंग अंतर राज्यीय लूट और टप्पेबाजी कर लोगों को अपना शिकार बनाता था. ये पुलिस बनकर चेकिंग के नाम पर ठगी/हेराफेरी और लूट करते थे. ईरानी गैंग के कई मॉड्यूल्स पूरे देश में ऑपरेट किए जा रहे हैं. इस पूरे नेटवर्क का क्राइम डाटा कलेक्ट करने के लिए एक टीम भोपाल भेजी जा रही है. गैंग को गिरफ्तार करने वाली टीम को 50,000 रुपए का इनाम दिया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Apr 1, 2022, 8:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details