उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर से महिलाओं को लाकर वाराणसी में करवाते थे चोरी, मास्टरमाइंड सहित 6 गिरफ्तार

By

Published : Jun 21, 2023, 10:40 PM IST

गोरखपुर से वाराणसी लाकर महिलाओं के द्वारा जेवरातों की चोरी कराने वाली दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. इसी के साथ चोरी करने वाली चारों महिलाओं को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

वाराणसी: कमिश्नरेट वाराणसी काशी जोन के सिगरा थाने की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने ऐसे दो शातिरों को गिरफ्तार किया है. जो कि महिलाओं को गोरखपुर से वाराणसी लाकर आभूषण चोरी करवाते थे. वहीं, पुलिस ने इस संबंध में 4 महिलाओं को भी गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार दोनों अभियुक्त मन्नू और धर्मेंद्र कुमार गोरखपुर से 4 महिलाओं को स्कार्पियों गाड़ी में बैठाकर वाराणसी लाए थे. हर बार की तरह महिलाओं को इन्होंने शहर में छोड़ दिया. इसके बाद ये दोनों गोरखपुर से लाई महिलाओं के द्वारा ऑटो में सवार महिला सवारियों के जेवरात चोरी करवाते थे. सिगरा थाने की पुलिस ने इंग्लिशिया लाइन तिराहे के पास से 4 महिलाओं को भी गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, ये चारों महिलाएं 9 जून को एक ई रिक्शा में बैठी महिला सवारी के गले की चेन चोरी कर भाग गई थी. जिसके संबंध में सिगरा थाने की पुलिस ने अभियोग पंजीकृत है. तब से पुलिस इन चारों महिलाओं की तलाश कर रही थी. वहीं, अलग-अलग जगहों के सीसीटीवी फुटेज में इन महिलाओं को पुलिस ने चिन्हित किया था.

सिगरा थाने के प्रभारी निरीक्षक राजू सिंह ने बताया कि आज दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से घटना में प्रयुक्त स्कार्पियों गाड़ी, 21 सौ रूपये नकद, 5 मोबाइल व दो बैग बरामद हुए है. पूछताछ में अभियुक्तों ने बताया कि पकड़े गए मोबाइल व बैग गोरखपुर से उनके साथ आई महिलाओं के हैं. जिन्हे ये दोनों मंगलवार को गोरखपुर से वाराणसी लेकर आए थे.

गिरफ्तार अभियुक्तों ने बताया कि सफेद रंग की गाड़ी से ये महिलाओं लाते थे और शहर के बाहरी छोर पर छोड़ देते थे. फिर वहां ये महिलाएं ऑटों पकड़ कर पूरे शहर में घूमती और गले में चेन पहनी हुई महिलओं से छीन और चोरी कर भाग जाती थी. पूरे दिन चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद ये महिलाएं शाम को वापस लौट जाती थी. दोनों अभियुक्तों ने बताया कि 20 जून को भी इन चार महिलाओं को लेकर आए थे. चोरी की घटनाओं को अंजाम देने के बाद इनको वापस लौटना था. लेकिन देर शाम तक जब ये वापस नहीं लौटी तो दोनों अभियुक्त इनकी तलाश में निकल पड़े. लेकिन लहरतारा पुल के पास से पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें: Basti News : सोना खरीदने गईं दो महिलाओं ने चुराए झुमके, घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद

ABOUT THE AUTHOR

...view details