उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

वाराणसी में अचानक बढ़़ा कोरोना मरीजों का ग्राफ, एक साथ मिले 29 पॉजिटिव केस

यूपी के वाराणसी में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 29 नए मामले सामने आए हैं. जिले में बढ़ते संक्रमण के कारण प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. जिले में पहली बार एक दिन में एक साथ इतने मामले सामने आए हैं.

By

Published : Jul 1, 2020, 10:23 PM IST

जिले में मिले 29 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज
जिले में मिले 29 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज

वाराणसी:जिले में कोरोना का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. लगातार चार दिनों से 20 के ऊपर मामले आने के बाद प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है. अचानक से मामले बढ़ने की वजह क्या है, यह प्रशासन नहीं समझ पा रहा है. बुधवार को वाराणसी में 29 नए मामले सामने आए हैं.

अधिकारियों के मुताबिक जिस व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से बुधवार को मृत्यु हुई है, उस 55 वर्षीय सदर महाल मुकीमगंज थाना आदमपुर निवासी मरीज को 21 जून को बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने पर बीएचयू में भर्ती कराया गया था. भर्ती के दौरान 21 जून को कोविड-19 टेस्ट के लिए उसका सैंपल लिया गया था, जिसका परिणाम 22 जून को पॉजिटिव आया. उक्त मरीज की इलाज के दौरान 30 जून की रात में मृत्यु हो गई. वहीं आज 14 मरीजों को सेकेंड रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज भी किया गया है.

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग से मिले 23 मामले
वाराणसी के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी किए गए आंकड़ों पर अगर गौर करें, तो बुधवार को 444 सैंपल के परिणाम प्राप्त हुए हैं, जिनमें से 29 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. 29 मरीजों में से 23 कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के मामले हैं, जबकि दो बाहर से आए लोग हैं. चार लोकल रेजिडेंट हैं, जिनकी दुकान है या फिर कोई महिला गृहिणी हैं.

जिले में एक्टिव मामले
इन नए मामलों के सामने आने के बाद वाराणसी में टोटल पॉजिटिव केसों की संख्या बढ़कर 525 हो गई है, जिनमें से 307 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है. 198 मामले अभी एक्टिव हैं, कुल मौत की संख्या वाराणसी में अब तक 20 है, जिनमें से 1 की बुधवार को मौत भी हो चुकी है.

शहर में बढ़ी हॉटस्पॉट की संख्या
वाराणसी में नए मामलों के आने के बाद टोटल हॉटस्पॉट 247 हो गए हैं, जिनमें ग्रीन जोन में 127 इलाके, ऑरेंज जोन में 19 इलाके और रेड जोन में अब तक 101 इलाके मौजूद हैं. प्रशासनिक स्तर पर जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक बुधवार को 467 लोगों के सैंपल लिए गए हैं.

12 हजार से ज्यादा लोगों के सैंपल चेक
जिले में अब तक 12269 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 11609 की रिपोर्ट मिल चुकी है. इनमें सेे 640 लोगों की सैंपल रिपोर्ट आनी अभी बाकी है. कुल लिए गए सैंपल में से 11084 रिपोर्ट नेगेटिव मिली है, जबकि 525 पॉजिटिव रिपोर्ट अब तक सामने आई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details