उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

काशी पहुंचे 11 राज्य के मुख्यमंत्रियों ने किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन, पीएम की जमकर की तारीफ

काशी विश्वानाथ कॉरिडोर के लोकार्पण के मौके पर शिव की नगरी वाराणसी में भाजपा शासित 11 राज्यों के मुख्यमंत्री भी पहुंचे. जहां बीते मंगलवार की शाम पंडित दीनदयाल स्मृति स्थल के अवलोकन के बाद सभी सपरिवार बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन करने पहुंचे. मीडिया से बात करते हुए सभी ने कॉरिडोर की खूब प्रसंसा की.

By

Published : Dec 15, 2021, 10:38 AM IST

Updated : Dec 15, 2021, 10:52 AM IST

पीएम की जमकर की तारीफ
पीएम की जमकर की तारीफ

वाराणसी:बीते मंगलवार की शाम पंडित दीनदयाल स्मृति स्थल के अवलोकन के बाद 11 राज्यों के मुख्यमंत्री रात में सपरिवार बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन करने पहुंचे. दर्शन पूजन के बाद सभी मीडिया से भी रुबरु हुए. मीडिया से बात करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि पूरा कॉरिडोर अद्भुत बना है. इसे धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने बताया कि वह पहले 2014 में भोले बाबा के दर्शन करने आये थे. पर इस बार जो मंदिर का बदला स्वरुप दिखा वो अद्भुत है. उनके साथ गोवा, त्रिपुरा, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री समेत सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य भी बाबा के दर्शन को पहुंचे थे.

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मैं समझता हूं कि पीएम मोदी और सीएम योगी ने करोड़ों शिवभक्तों की इच्छा पूरी कर एक भव्य मंदिर का पुनर्निर्माण कराया है. इसके लिए दोनों का धन्यवाद. वहीं पीएम मोदी पर राहुल गांधी के दिये गए बयान पर उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री के प्रयास से यह भव्य कार्य हुआ है तो इससे लोगों को आनंद की अनूभित होती है.

मुख्यमंत्रियों ने किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन
बाबा भोलेनाथ के दर्शन करने पहुंचे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब ने कहा कि बाबा के दर्शन कर हम धन्य हो गए. ऐसा लगता है एक वैभवशाली और गौरवशाली भारत की जो कल्पना थी वो साकार हो रही है.
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

उन्होंने कहा कभी स्वामी विवेकानंद ने कहा था 'महानिशा का अंत निकट है, भारत माता फिर से आंखें खोल रही हैं, जो अंधे हैं वो देख नहीं सकते जो बहरे हैं वो सुन नहीं सकते लेकिन एक बार फिर भारत मां विश्व गुरु के पद पर अधिष्ठित होगी' और पीएम मोदी आज उसे सत्य कर रहे हैं. देश का खोया हुआ वैभव फिर से पुनर्स्थापित किया गया है.

सभी मुख्यमंत्री सपरिवार बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन करने पहुंचे

यह भी पढ़ें- आज अयोध्या जाएंगे जेपी नड्डा, राम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद होगी पहली यात्रा



वहीं गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत काशी विश्वनाथ के दर्शन कर बहुत खुश दिखे. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं. उन्होंने कहा कि भारतवासियों को काशी आने की आस रहेगी और इसको देखने की भी आस रहेगी. काशी विश्वनाथ का दर्शन करने के बाद मन प्रसन्न हुआ है. भारत विश्व गुरु बनेगा और पूरे गोवा के लोगों की तरफ से नरेंद्र मोदी को धन्यवाद देता हूं.

सभी मुख्यमंत्री सपरिवार बाबा विश्वनाथ के दर्शन पूजन करने पहुंचे
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप
Last Updated : Dec 15, 2021, 10:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details